जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में IED ब्लास्ट, 9 जवान घायल, एक दिन पहले ही मिला था हमले का अलर्ट

Spread the love

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फिर से आतंकी हमला हुआ है. यहां पर आतंकियों ने IED ब्लास्ट किया है और आर्मी के 44 राष्ट्रीय राइफल्स को निशाना बनाने की कोशिश की है. इस हमले में सेना के 9 जवान घायल हो गए हैं. इनमें से 3 की हालत गंभीर है. सभी जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ है. सेना और आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी हो रही है. ये हमला तब हुआ जब सेना की बख्तरबंद गाड़ी यहां से गुजर रही थी. हमला इतना भयंकर था कि सेना के वाहन के परखच्चे उड़ गए.

बता दें कि जम्मू और कश्मीर में एक दिन पहले ही IED हमले का अलर्ट जारी किया गया था. जिसके बाद से ही सुरक्षा में भी इजाफा कर दिया गया था. IED ब्लास्ट के बाद सेना ने आस-पास के इलाकों को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने पुलवामा में हमले की अलर्ट की जानकारी भारत और अमेरिका से साझा की है. सूत्रों का कहना है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं. इनपुट अलर्ट मिलने के बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने के लिए कहा गया था. जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवान विशेष रूप से राजमार्ग पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं.

पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका को बताया था कि दोबारा IED अटैक हो सकता है. सूचना मिलते ही अलर्ट जारी कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर सभी सुरक्षाबल सतर्क हो गए. पाकिस्तान ने बताया कि साउथ कश्मीर में आतंकी हमला हो सकता है.  बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था. कार सुसाइड बम के जरिए धमाका कर हमले को अंजाम दिया गया था.

वहीं कुछ दिनों पहले ही जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला हुआ था. आंतकियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आत्मघाती हमला किया था. जिसमे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 5 जवान शहीद हो गए थे. वहीं इस हमले में घायल SHO अरशद खान भी शहीद हो गए. बाइक पर आए दो नकाबपोश आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया था. हालांकि दोनों आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *