एक जून को संसद भवन में होगी कांग्रेस संसदीय दल की बैठक, लोकसभा के नेता पर होगा फैसला

Spread the love

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद आत्मचिंतन के दौर से गुजर रही कांग्रेस पार्टी लोकसभा में अपने नेता के लिए जल्द बैठक करेगी. सूत्रों के मुताबिक एक जून को सुबह नौ बजे संसद भवन में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक होगी. इसके साथ ही खबर है कि 31 मई को दिल्ली में विपक्ष की बड़ी बैठक हो सकती है. लोकसभा चुनाव के नतीजे, हार और ईवीएम की समीक्षा को लेकर इस बैठक में चर्चा हो सकती है, यह बैठक सुबह 11 बजे संसद भवन में होगी.

इस बीच कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नाराजगी खत्म होने का नाम नहीं ले रही. राहुल की नाराजगी से राजस्थान में कांग्रेस सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी इतने नाराज हैं कि कल वो राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट से नहीं मिले. जबकि सचिन और गहलोत दोनों उनसे मिलने उनके घर गए थे, कुछ ऐसे ही राहुल ने कमलनाथ और भूपेश बघेल से भी मुलाकात नहीं की.

बहरहाल राजस्थान कांग्रेस में भी राहुल की इस नाराजगी का असर दिखने लगा है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर से सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग उठी है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया सेल के प्रवक्ता रह चुके राजेश मेहता ने इसकी मांग की. बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का राजस्थान में खाता तक नहीं खुला.

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर जगह जगह कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्य मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी राहुल गांधी के बाहर प्रदर्शन कर राहुल गांधी से इस्तीफा ना देने को कहा. दिल्ली में कांग्रेसी नेता आमरण अनशन पर बैठे हैं तो उधर कर्नाटक के बेंगलुरु में भी राहुल के इस्तीफा वापसी के लिए प्रदर्शन हुआ. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक कांग्रेस दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर राहुल से इस्तीफा वापस लेने की मांग की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *