औरैया में बोले ,अखिलेश यादव -वर्तमान सरकार अपने 7 साल के कार्यकाल का ब्योरा दे …

Spread the love
पार्टी, उत्तर प्रदेश
19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ
                       प्रकाशन/प्रसारण हेतु-    दिनांकः 23.04.2019
      समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज जिला औरैया के मंडी का मैदान में 01ः15 बजे इटावा लोकसभा प्रत्याशी श्री कमलेश कठेरिया के पक्ष में और कन्नौज से लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती डिम्पल यादव के समर्थन में बिधूना तहसील के पास का ग्राउण्ड, बिधूना, जिला औरैया में चुनावी सभा को सम्बोधित किया।श्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को केन्द्र सरकार के 5 वर्ष और राज्य सरकार के 2 वर्ष के कुल मिलाकर 7 वर्ष के अपने काम काज का ब्यौरा देना पड़ेगा। सन् 2019 में होने वाले चुनावों से देश का भविष्य भी तय होगा। मतदान के पहले, दूसरे चरण में गठबंधन के पक्ष में वोटों की बारिश हुई है। अब तीसरे चरण में भी गठबंधन जीतेगा। उन्होंने मतदाताओं से चैकीदार और ठोकेदार दोनों को शिकस्त देने की अपील की।श्री यादव ने कहा कि भाजपा वालों की हवा खराब हो गई है। उनकी भाषा बदल गई है। केन्द्र की भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया। जनता से जो वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया। वे वादे जनता को याद हैं। भाजपा को जरूर भूल गए हैं। देश नाजुक दौर से गुजर रहा है। कई देशों से हम पिछड़ गए हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में पीछे हो गए हैं। पुलिस व्यवस्था 100 यूपी डायल से सुधर गई थी, भाजपा ने उसे बर्बाद कर दिया। गरीब महिलाओं को मिलनेवाली पेंशन रोक दी गई। छात्र-छात्राओं को भाजपा ने वादे के बाद भी लैपटाॅप नहीं बांटे। नौकरी में भर्तियां भी रूकी हुई हैं।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में चैड़ी सड़के बनी, 108 नं0 एम्बूलेंस सेवा शुरू की, प्रसूताओं के स्वास्थ्य पर ध्यान दिया। भाजपा ने गैस सिलेण्डर का वजन कम किया, खाद की बोरी से 5 किलो खाद चोरी कर लिया। न बिजली का उत्पादन हुआ और नहीं अपराधों पर लगाम लगी। चायवाला बनकर नफरत फैला दी। समाज को बांट दिया।  श्री यादव ने कहा उन्हें क्या-क्या नहीं कहा गया। मुख्यमंत्री जी की बात को प्रधानमंत्री जी भी दुहराने लगे हैं। भाजपाई संविधान के अलावा दूसरी शपथ भी लेते है। नोटबंदी कर जनता की गाढ़ी कमाई बैंक में जमा करा दी और वह रकम लूट कर 36 हजार उद्योगपति देश छोड़कर चले गए। भाजपा ने शौचालय बनवाए जिनमें पानी नहीं आता है। मुख्यमंत्री जी की ठोको नीति का असर है कि कहीं पुलिस जनता को ठोक रही है और कहीं जनता पुलिस को ठोक रही है।
      श्री अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन जनता की ताकत है। जनता की ताकत से ही लोकतंत्र में बदलाव आता है। जनता बदलाव के पक्ष में है। जनता भाजपा से बुरी तरह मायूस हो चली है। मतदान में भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा। जुमलापार्टी भाजपा के दिन अब खत्म हो चले हैं। देश को अब नया प्रधानमंत्री भी मिलेगा।
      कन्नौज से लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती डिम्पल यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार आएगी तो रूके हुए कार्य पूरे किए जाएंगे। महिलाओं की सुरक्षा और स्वास्थ्य की उपेक्षा हो रही है। लोग डबल इंजन की सरकार से निराश और हताश है। भाजपा सरकारों ने कोई विकास कार्य नहीं किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में समाजवादी सरकार आएगी तो गरीब महिलाओं को 3 हजार रू0 प्रतिमाह पेंशन दी जायेगी।
श्रीमती डिम्पल यादव ने कहा कि जो गठबंधन बना है वह गरीबों, नौजवानों, किसानों, पिछड़ों, बेरोजगारों और अल्पसंख्यकों का अपना गठबंधन है। यह मजबूत गठबंधन है। उन्होंने मतदाताओं से गठबंधन के प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने का आग्रह किया।
                                                             (राजेन्द्र चौधरी)
                                                               मुख्य प्रवक्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *