अयोध्या में 7 जून को भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे CM योगी

Spread the love
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 7 जून को अयोध्या में आदम कद भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं, सुरक्षा के इंतजाम भी पूरे कर लिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी भगवान राम की जिस प्रतिमा का अनावरण करेंगे, उसकी कीमत 35 लाख रुपए है. इस प्रतिमा को कावेरी इंपोरियम (कर्नाटक सरकार द्वारा संचालित) से खरीदी गई है.
सूत्रों के मुताबिक, भगवान राम की प्रतिमा को अयोध्या शोध संस्थान के हस्तशिल्पी निर्मित कलाकृतियों के संग्रहालय में स्थापित किया जाएगा. प्रतिमा की लम्बाई 7 फुट और वजन 4 कुंतल है. इस मूर्ति की स्थापना के साथ ही अयोध्या शोध संस्थान का आकर्षण भी बढ़ जाएगा. कहा जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ भगवान राम की मूर्ति के निर्माता को सम्मानित भी करेंगे.
बता दें कि सोमवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि समेत कई मुद्दों को लेकर संतों की बैठक हुई थी. बैठक में अयोध्या के संतों, विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी और राम जन्मभूमि न्यास के पदाधिकारी शामिल हुए थे. इस बैठक में राम मंदिर निर्माण पर संतों ने कड़ा रुख दिखाया था. संतों ने सवाल उठाया था कि सरकार बदल जाएगी तो संतों को क्या फिर से मंदिर निर्माण के लिए गोली खानी होगी? वहीं, बैठक में शामिल परमहंस दास ने राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि भगवान राम टेंट में है, क्या उनको धूप नहीं लगती है, हम लोगों को गर्मी से बचने के लिए पंखा चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *