किसान आभार सम्मेलन: कमलनाथ ने राहुल गांधी के सामने दिया 45 दिनों का हिसाब!

Spread the love

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस की तरफ से आयोजित किसान आभार सम्मेलन में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राहुल गांधी के सामने कमलनाथ ने 45 दिन का हिसाब देते हुए कहा कि जब मैंने पदभार संभाला तो यहां बीजेपी तिजोरी खाली कर चुकी थी. बीजेपी ने प्रदेश की व्यवस्था चौपट करके रखी थी. हमने लक्ष्य बनाया कि सबसे पहले हम अपने कृषि क्षेत्र को जीवित करें.

कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के नौजवानों ने आपका चेहरा पहचान लिया है. आप संभल जाइए. अब नारों से काम नहीं चलेगा. विज्ञापनों से काम नहीं चलेगा. अब नौजवान ही इस देश का निर्माण करेगा.

इससे पहले राहुल गांधी ने भी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान राहुल गांधी ने ऐलान किया कि अगर लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनी तो कांग्रेस पहला काम गारंटी आमदनी का करेगी. हर व्यक्ति के लिए गारंटी इनकम सुनिश्चित किया जाएगा.

राहुल गांधी ने कहा कि संसद में बजट के दौरान बीजेपी सरकार ने किसानों को मात्र 17 रुपए देकर धड़ाधड़ तालियां बजवाईं. राहुल ने तंज कसा कि पहले तो समझ नहीं आया कि क्या हुआ फिर बाद में पता चला कि किसानों को कितने कम पासे दिए गए. राहुल गांधी ने कहा कि जनता ही मालिक है. किसानों का कर्ज माफी उनका हक़ है. इसी किसी नेता ने नहीं किया बल्कि खुद किसानों ने किया है.

वहीं सभा को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र की बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश सिर्फ राहुल गांधी की तरफ उम्मीद की नजरों से देख रहा है. ये जुल्म जो बीजेपी सरकार ढा रही है ये जल्दी ही खत्म होगा और जैसे विधानसभा चुनावों में जनता ने सबक सिखाया वैसे ही लोकसभा चुनाव में भी सबक सिखाएगी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *