लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी की पहली लिस्ट में PM मोदी समेत इन नामों पर लग सकती हैं मुहर

Spread the love

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में बीजेपी भी शनिवार को अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती हैं. यूपी बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि लिस्ट काफी सेलेक्टिव होगी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जो चुनाव समिति की बैठक हुई है, उसमें कुछ नाम फाइनल किए गए हैं. उन नामों को संसदीय समिति की बैठक में सहमति के लिए भेजा गया है. त्रिपाठी ने कहा कि अगर आज बीजेपी पहली लिस्ट जारी करती हैं तो उस लिस्ट में बड़े नाम हो सकते है. जैसे पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, उमा भारती और डॉ. मुरली मनोहर जोशी.

पहले चरण में 11 अप्रैल को 8 सीट सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीटों पर चुनाव होंगे. वहीं दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 8 सीटों नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी और तीसरे चरण में 23 अप्रैल को 10 सीटों मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बदायूं में वोटिंग होनी है. इन तीन चरणों में वेस्ट यूपी की ज्यादातर सीटों पर चुनाव हो जाएगा. ऐसे में इन सीटों पर जल्दी उम्मीदवार घोषित करने का दबाव राजनैतिक पार्टियों पर है इसलिए सियासी दल एक-एक कर अपने पत्ते खोल रहे हैं.

बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *