रादुविवि: पीएचडी प्रवेश परीक्षा में धांधली पर सौंपा ज्ञापन

Spread the love

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की प्री-पीएचडी प्रवेश परीक्षा पर छात्रों ने सवाल उठाए हैं। छात्रों का आरोप है कि परीक्षा के लिए विवि प्रशासन ने प्रश्नपत्र का एक ही सैट तैयार किया था। छात्रों ने पेपर लीक होने का भी आरोप लगाया। वहीं विवि प्रशासन का कहना है कि परीक्षा के दौरान कोई भी अनियमितताएं नहीं बरती गई हैं।

8 फरवरी को हुुई रानी दुर्गावती विवि की प्री-पीएचडी प्रवेश परीक्षा पर विवाद खड़ा हो गया है। छात्रों ने राजशेखर भवन व विधि विभाग के परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल से नकल होने का आरोप लगाया। छात्रों का कहना है कि परीक्षा कक्ष में कोई चेकिंग नहीं की गई। कुछ विषयों का प्री-पीएचडी प्रवेश परीक्षा का प्रश्नपत्र व्हाट्सएप से लीक कर दिया गया था। विश्वविद्यालय छात्र संघ प्रभारी सोमदत्त यादव, अमितेश चिनपुरिया, शिवम सिंह एवं अभिनव तिवारी ने कुलसचिव राकेश बाजपेयी के माध्यम से कुलपति एवं कुलाधिपति को ज्ञापन भेज इन सब आरोपों की जांच करने की मांग की।

छात्रों का कहना है कि जांच के बाद ही परीक्षा पुनः आयोजित की जाए। वहीं प्री-पीएचडी प्रवेश कुलसचिव राकेश वाजपेयी ने बताया कि परीक्षा का आयोजन मानकों के तहत करने की कोशिश की गई थी। फिर भी छात्रों की शिकायत को गंभीरता से लिया जाएगा।

रादुविवि: अपर मुख्य सचिव तक पहुँचा दीपेश मिश्रा के भ्रष्टाचार का मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *