UP में लापरवाह अफसरों का कच्चा चिट्ठा तैयार, रूस से लौट CM योगी लेंगे बड़ा एक्शन

Spread the love

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में अपराध के कई मामलों में लापरवाही को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपना लिया है। इसके बाद प्रदेश के पुलिस विभाग में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश का गृह विभाग ऐसे अफसरों का कच्चा चिट्ठा तैयार कर रहा है जिससे पुलिस और सरकार की बदनामी हो रही है। सूत्रों के मुताबिक इस पर ठोस कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रूस दौरे से लौटने के बाद कई जिलों के पुलिस कप्तान हटाए जा सकते हैं और उन्हें राज्य मुख्यालय में तैनात किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक पिछले काफी वक्त से ऐसे अफसरों की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंच रही थी जो अपने जिले में कानून व्यवस्था लागू करने में नाकाम साबित हुए हैं। इन अफसरों की लापरवाही से सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर रही है।

मुख्यमंत्री ने रूस के दौरे पर जाने से एक अहम बैठक बुलाई थी जिसमें उन्होंने ऐसे अफसरों का नाम लेकर आला अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई थी और उन्हें निर्देश दिया था कि जल्द से जल्द ऐसे अधिकारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं। ऐसे अधिकारियों में कई जिलों के कप्तान शामिल हैं, जिनसे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ खासे नाराज हैं।

दौरे पर जाने से पहले योगी आदित्यनाथ में प्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को आने वाले 15 दिनों तक सभी जिलों की कानून व्यवस्था की समीक्षा करने और पुलिस की नकेल कसने के निर्देश दिए थे। इस कड़ी में अवनीश अवस्थी ने अयोध्या और नोएडा के थानों का औचक निरीक्षण भी किया है।

ताजा जानकारी के मुताबिक इस निरीक्षण में कई थानाध्यक्षों की कार्यशैली में व्यापक सुधार की जरूरत पाई गई है जिस पर अवनीश अवस्थी ने सख्त निर्देश भी दिए हैं। साथ ही लापरवाह अधिकारियों की पहचान भी की गई है यानी आने वाले दिनों में योगी सरकार ऐसे चिन्हित किए गए लापरवाह अफसरों और बड़े अधिकारियों के खिलाफ बड़ा कदम उठा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *