World Cup: एडम गिलक्रिस्ट ने बताया इस बार कौन सी टीम बन सकती है विश्व चैंपियन

Spread the love

मेलबर्न: कौन सी टीम सेमीफाइनल तक जाएगी, कौन सी दो टीमों के बीच फाइनल होगा और कौन बनेगा क्रिकेट विश्व कप 2019 का चैंपियन? ये वो तमाम सवाल हैं जो इस समय हर क्रिकेट फैन की जुबान पर हैं। चर्चाएं हो रही हैं, बहस चल रही है और सबके अपने-अपने तर्क हैं। तमाम पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी इस दौड़ से बाहर नहीं हैं। सौरव गांगुली से लेकर रिकी पोंटिंग तक तमाम पूर्व महान खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमें व प्रबल दावेदारों की भविष्यवाणी कर चुके हैं। अब इस फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का नाम भी शामिल हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और तीन बार के विश्व कप विजेता एडम गिलक्रिस्ट ने मंगलवार को कहा कि आगामी क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया जीत का प्रबल दावेदार होगा। इसके पीछे की वजह भी उन्होंने सामने रखी। गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को प्रबल दावेदार इसलिए बताया क्योंकि उनके मुताबिक नॉकआउट मुकाबलों में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है।

इंग्लैंड की टीम विश्व रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर है और इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टीम ने लगातार 11 द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखलाओं में जीत दर्ज की है। गिलक्रिस्ट ने पांच बार के विश्व चैम्पियन व मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को प्रबल दावेदार बताते हुए कहा, ‘कागजों पर ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी टीमों के बराबर मजबूत है। टीम में बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है और वनडे क्रिकेट में उसने लय हासिल कर ली है।’

गिलक्रिस्ट ने आगे कहा, ‘जाहिर है वे आत्मविश्वास से भरे हैं। हमारे पास 12 में से पांच विश्व कप का खिताब है, ऐसे में हम एक और खिताब जीत सकते हैं।’ यहां हैरानी वाली बात ये रही कि गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलिया को प्रबल दावेदार बताया जबकि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के नॉकआउट राउंड में हारने की भविष्यवाणी भी कर दी। यानी एक तरह से देखा जाए तो अंतिम तीन टीमों की भविष्यवाणी उन्होंने कर दी है। इन तीनों टीमों में भारतीय टीम का नाम शामिल नहीं है। खैर, वो तो टूर्नामेंट के अंतिम दौर में ही पता चलेगा कि किसकी भविष्यवाणी कितनी सटीक बैठती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *