टीम इंडिया ने 6 विकेट से दर्ज की जीत, रोहित शर्मा ने जड़ा करियर का 23वां शतक

Spread the love

साउथम्पटन। भारत ने वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। उसने साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम पर खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 50 ओवर में 9 विकेट पर 227 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 47.3 ओवर में 4 विकेट पर 230 रन बनाकर मैच जीत लिया।भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए।वे 122 रन बनाकर नाबाद रहे। वे मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने10 चौके और 2 छक्के की मदद से 128 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। उनका यह 23वां वनडे इंटरनेशनल शतक है।

रोहित वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीयों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। सौरव गांगुली 22 शतक के साथ चौथे नंबर पर हैं। उनका वर्ल्ड कप में यह दूसरा शतक है। उन्होंने पहला शतक 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। तब उन्होंने 137 रन की पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया के बराबर पहुंचा भारत

रोहित ने वर्ल्ड कप में भारत की ओर से 26वां शतक लगाया। यह वर्ल्ड कप का कुल 168वां शतक है। भारत टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गया। उसने ऑस्ट्रेलिया के 26 शतक की बराबरी की।

रोहित ने राहुल और धोनी के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शिखर धवन के रूप में उसका पहला विकेट छठे ओवर की पहली गेंद पर गिर गया था। धवन के बाद रोहित और विराट ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। फेहलुकवायो ने दोनों की साझेदारी तोड़ी।इसके बाद रोहित ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े। रोहित-राहुल की साझेदारी को रबाडा ने तोड़ा। रोहित ने राहुल की जगह आए महेंद्र सिंह धोनी के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। धोनी जब आउट हुए तब टीम को जीत के लिए 15 रन और चाहिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *