मुंबई में IPL खिलाड़ियों पर हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियां हुईं चौकन्नी

Spread the love

मुंबई: आईपीएल खिलाड़ियों (IPL Players) पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. यह जानकारी खुफ़िया सूत्रों ने दी है. जानकारी सामने आने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है. खुफ़िया सूत्रों के मुताबिक आईपीएल खिलाड़ियों पर होटल, सड़क और पार्किंग में हमला हो सकता है. खुफिया सूत्रों ने एटीएस द्वारा पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों की पूछताछ से मिली जानकारी को आधार बनाया है. दरअसल, आतंकियों ने पूछताछ में बताया था कि उन्होंने होटेल ट्राइडेंट से वानखेडे स्टेडियम तक की रेकी की थी. जानकारी सामने आने के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई है. मुंबई पुलिस की बंदोबस्त शाखा को अलर्ट रहने और खिलाड़ियों की सुरक्षा और बढ़ाने का निर्देश जारी किया गया है.

दूसरी तरफ, खिलाड़ियों पर आतंकी हमले के खतरे के मद्देनजर,  उनकी बस के साथ एस्कॉर्ट के लिए माक्समैन कॉम्बैट वाहन का इस्तेमाल करने को कहा गया है. इसके अलावा होटल और स्टेडियम में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है. मुंबई पुलिस ने किसी भी खिलाडी को बिना सुरक्षा के बाहर नहीं जाने देने की हिदायत दी है. आपको बता दें कि पिछले दिनों न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की एक मस्जिद में हुई गोलीबारी (Christchurch Shooting) मे बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के खिलाड़ी बाल-बाल बच गए थे. एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दिख रहा था कि खिलाड़ी अपनी जान बचाने के लिए भाग रहे हैं.

बाद में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने ट्वीट कर कहा, ”गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था”. घटना के बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) भी सदमे में थे. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ‘क्राइस्टचर्च की मस्जिद की शूटिंग के दौरान अल्लाह ने हमें बचा लिया. हम बहुत खुशनसीब हैं. जिंदगी में आगे कभी ऐसी चीजें देखने को न मिले. हमारे लिए प्रार्थना करें.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *