World Cup 2019: टिकट विवाद के बाद ICC ने निकाला रास्‍ता, अब घर से ही प्रिंटेड टिकट ला सकते हैं दर्शक

Spread the love

लंदन। वर्ल्‍ड कप 2019 (World Cup 2019) में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने ट्रेंट ब्रिज में हुए टिकट विवाद के दर्शकों को घर से ही प्रिंट टिकट लाने की इजाजत दे दी है. क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था आईसीसी ने यह फैसला दर्शकों को विश्व कप में जारी मैच से पहले टिकट के लिए घंटों लाइन में लगने से छूट देने के लिए लिया है.  दरअसल, आईसीसी को शुक्रवार को उस समय शर्मसार होना पड़ा जब वह इंग्लैंड (England) में जारी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (Pak vs WI) के बीच होने वाले मैच से पहले दर्शकों को प्रिंट टिकट नहीं उपलब्ध करा पाई. आलम यह रहा कि पाकिस्तान की पहली पारी समाप्त होने वाली थी और दर्शक अभी भी टिकट के लिए लाइन में फंसे हुए थें. हालांकि बाद में कहा गया कि जो प्रशंसक टिकट की वजह से मैदान में नहीं पहुंच पाए हैं, उनके टिकट का पैसा वापस किया जाएगा. 

आईसीसी की महाप्रबंधक (रणनीति व संचार) क्लेयर फुर्लोग ने कहा कि ऐसे में जब काफी संख्या में टिकटों की बिक्री हो चुकी है तो आईसीसी ने विश्व कप में टिकटों को लेकर प्रशंसकों को होने वाली चिंताओं को दूर करने के लिए कई सारे जरूरी कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा, ‘हमने कई सारे ऐहतियाती कदम उठाए हैं, जिसमें दर्शकों को घर से प्रिंट वाली टिकट लाने की भी अनुमति शामिल है. भारी संख्या में टिकटों की बिक्री हो चुकी है, लेकिन अगर किसी दर्शक को टिकट नहीं मिला है तो इसके लिए हमने आयोजन स्थल पर तैयारियां की है.’

आधिकारिक टिकटों की प्रिंट होलोग्राम के साथ की गई है, लेकिन क्लेयर का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात को सुनिश्चित किया है कि फैन अपने घर से नकली टिकटें नहीं ला पाएं. उन्होंने कहा, ‘एक बार जब टिकट प्रिंट हो जाता है तो फिर यह दोबारा नकली प्रिंट नहीं हो सकता है. नकली टिकटों को रोकने के लिए कई सारे सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *