CM कमलनाथ की अपीलः बेटियों के प्रति मानसिकता बदलने के लिए सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग करें

Spread the love

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने समाज में बेटियों के प्रति बढ़ रहे अपराध और उनके प्रति गलत मानसिकता को बदलने के लिए सोशल मीडिया के बेहतर उपयोग पर जोर दिया है. उन्होंने यह बात यहां यूनिसेफ के एक दल से मुलाकात के दौरान कही. सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार, इस मौके पर कमलनाथ ने कहा, “बच्चों के अधिकारों पर और ज्यादा काम करने की आवश्यकता है. सोशल मीडिया ने पूरा वातावरण बदल दिया है. इसका सकारात्मक उपयोग बेटियों को जागरूक बनाने में किया जाना चाहिए. बेटियों के प्रति मानसिकता बदलने में भी इसका उपयोग किया जाना चाहिए.”

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बच्चों में कुपोषण दूर करने, शिक्षा का अधिकार देने, स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी. उन्होंने बेटियों के स्वास्थ्य, शिक्षा, हिसा से जुड़े मुद्दों पर सरकार, समुदाय और यूनिसेफ जैसी प्रतिबद्घ संस्थाओं को परस्पर संयुक्त रूप से काम करने की जरूरत बताई.

यूनिसेफ की कंट्री प्रमुख यास्मीन अली हक ने मुख्यमंत्री को इंदौर, बड़वानी के मैदानी अनुभवों की जानकारी देते हुए बताया कि नवजात शिशु स्वास्थ के लिए अच्छी पहल की गई है. इस मौके पर यूनिसेफ के राज्य में फील्ड ऑफिस प्रमुख माइकल जुमा, फील्ड सर्विस प्रमुख जालपा रत्ना और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *