मध्यप्रदेश में मतदान को लेकर भारी उत्साह, फिल्म अभिनेता मुकेश तिवारी ने डाला वोट

Spread the love

सागर। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मध्यप्रदेश की आठ संसदीय सीटों मुरैना, भिण्ड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ के लिए रविवार को मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिल और पोलिंग बूथों पर लम्बी-लम्बी कतारें लगी हुई हैं। पहली बार वोटिंग करने के लिए युवा भी बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। वहीं, सागर के रहने वाले फिल्म अभिनेता मुकेश तिवारी भी मतदान करने के लिए सागर पहुंचे और उन्होंने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

उल्लेखनीय है कि मुकेश तिवारी फिल्मों की दुनिया में जाना-माना नाम है। उन्होंने कहा कि वोट डालकर अपनी जिम्मेदारी निभाई है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे वोट डालने के लिए समय अवश्य निकालें और अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। सागर लोकसभा सीट से मुख्य मुकाबला कांग्रेस के प्रभु सिंह ठाकुर और भाजपा के राजबहादुर सिंह ठाकुर के बीच है।

भोपाल में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और भाजपा की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बीच कड़ा मुकाबला होने के आसार हैं। यह प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट है। इस सीट पर पूरा चुनाव हिंदूत्व और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़ा रहा है, इसीलिए पूरे देश की निगाहें इस सीट पर लगी हुई हैं। गुना-शिवपुरी सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया चौथी बार चुनावी मैदान में हैं। सिंधिया रविवार को सुबह अपने परिवार के साथ ग्वालियर के शिशु मंदिर स्कूल पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह देश को दिशा देने वाला चुनाव है। इधर, ग्वालियर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मदीवार विवेक शेजवलकर ने अपनी पत्नी और करीबी दोस्तों के साथ मतदान केंद्र क्रमांक 84 तेरापंथी धर्मशालाा पहुंचकर अपना वोट डाला।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने भोपाल के रसूल अहमद सिद्दीकी शासकीय स्कूल में वोट डाला, जबकि सागर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार प्रभु सिंह ने धनोरा गांव में वोट डाला। राज्यसभा सदस्य प्रभात झा ने अपनी पत्नी रंजना और बेटे तुष्मुल झा के साथ ग्वालियर के जीवाजी गंज खादी ग्रामोद्योग केंद्र पहुंचकर मतदान किया। इसके अलावा पूर्व मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में अपने परिवार के साथ वोट डाला। प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। भोपाल की पूर्व महापौर और गोविन्दपुरा विधायक कृष्णा गौर ने भी मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला।

भोपाल के जेपी नगर में नवीन हाई स्कूल में बने मतदान केंद्र पर एक मतदाता भाजपा का चिन्ह प्रिंट वाली टीशर्ट पहनकर मतदान करने पहुंचा। पुलिस ने टीशर्ट उतरवाई, उसके बाद उसे मतदान केंद्र में घुसने दिया। अयोध्या नगर स्थित क्वीन मैरी स्कूल में बने मतदान केंद्र पर 105 साल के दंपत्ति ने मतदान किया। रायसेन में एक दूल्हा माता पूजन के बाद अपने साथियों के साथ मतदान करने पहुंचा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने चार इमली स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने गांव जैत में परिवार के साथ मतदान किया। ग्वालियर के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 के पोलिंग बूथ क्रमांक 736 में कलेक्टर अनुराग चौधरी अपनी पत्नी के साथ मतदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *