युवाओं और छात्रों की हुंकार रादुविवि से भ्रष्टाचार मिटाने को होगा आंदोलन

Spread the love

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में उजागर भ्रष्टाचार के खिलाफ जबलपुर के युवाओं और छात्रावासी छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा है। शहर के युवाओं और छात्रावासी छात्रों ने एकजुट हो कर आंदोलन छेड़ने का ऐलान कर दिया है। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के छात्रावासी छात्रों द्वारा मंगलवार को कुलपति के नाम दिए 5 सूत्रीय ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि छात्रावास में रेनोवेशन कार्य में खिलवाड़ किया जा रहा है। यह केवल औपचारिकता बनकर रह गई है।

देवेंद्र पुरुष छात्रावास के छात्रवासियों ने यह आरोप लगाया है कि विश्वविद्यालय में रोटेशन नियमों का पालन नहीं किया जा रहा। साथ ही दो विभागों में एक ही प्रकार का कोर्स (पीजीडीसीए) चलाने पर आपत्ति जताई है।

छात्रावासी छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय में आरटीआई के जबाब नहीं दिया जाता। यहाँ हुए भ्रष्टाचार से संबंधित दस्तावेजों को विश्वविद्यालय देने से इनकार कर देता है। जब ऐसा है तो आरटीआई सेल का कोई औचित्य नहीं बचता अतः इसे बंद कर दिया जाए।

साथ ही विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत नियुक्त अशोक मराठे को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की गई है।

छात्रावासी छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रसाशन को आगाह किया है कि विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार में संलिप्त सभी दोषियों पर कठोर कार्रवाई करते हुए छात्रों एवं युवाओं के भविष्य से जुड़ी समस्याओं को पूर्णतया पारदर्शी बनाकर अविलंब निराकरण नहीं किया गया तो छात्रावासी छात्र और नगर के युवा व्यापक आंदोलन करेंगे।

इस दाैरान देवेंद्र पुरुष छात्रावास के प्रतिनिधिमंडल के विवेक सिंह गहरवार, सोमदत्त यादव, दीपक तिवारी, अनुज प्रताप सिंह, दीपेश मिश्र आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : पैसे ले लिए और पास भी नहीं कराया, रादुविवि के रजिस्ट्रार पर महिला ने लगाये गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें :

डिप्टी रजिस्ट्रार दीपेश मिश्रा परीक्षाओं में करते हैं धांधली: ईसी मेंबर का आरोप

 

रादुविवि के नकल विहीन परीक्षा के दावे खोखले, जानिए क्या है कारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *