अपर मुख्य सचिव सूचना से मिला पत्रकार एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल

वरिष्ठ संवाददाता अभिनव शर्मा की रिपोर्ट

13 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा,समस्याओं के शीघ्र निराकरण का मिला आश्वासन

लखनऊ, उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष पं. हरि ओम शर्मा ‘हरि के नेतृत्व में नव-नियुक्त अपर मुख्य सचिव, सूचना, श्री नवनीत सहगल, आई.ए.एस. का हार्दिक स्वागत-अभिनंदन किया एवं नवीन दायित्व के अत्यन्त सफल निर्वहन हेतु हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी। एसोसिएशन के प्रदेश
अध्यक्ष पं. हरि ओम शर्मा के साथ महामंत्री अब्दुल वहीद, सचिव जुबैर अहमद, संयुक्त मंत्री शाहिद सिद्दीकी,कार्यकारणी सदस्य तौसीफ हुसैन एवं पत्रकार मोहम्मद नासिर आदि ने लोकभवन स्थित कार्यालय में पहुँचकर श्री सहगल को पुष्पगुच्छ भेंट किया।इस अवसर पर डीएनएन न्यूज़ चैनल के स्टेट हेड उत्तर प्रदेश उत्तराखंड श्री शाहिद सिद्दीकी ने अपर मुख्य सचिव को महानायक मोदी पुस्तक भेंट किया। इस मुलाकात के दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं से श्री सहगल को अवगत कराया एवं उन्हें एक ज्ञापन भी दिया, जिसमें पत्रकारों की आकस्मिक मृत्यु पर आश्रितों को 25 लाख मदद देने,पत्रकारों पर हमला /उत्पीड़न करने वालो के विरुद्ध कड़ा क़ानून बनाने, पत्रकारों को पेंशन, बीमा एवं पत्रकारों के परिवार का इलाज भी सरकार द्वारा कराये जाने की माँग की, साथ ही लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों के उत्थान हेतु ठोस नीति बनाना,सभी जनपदों में प्रेस क्लब की स्थापना करना, पत्रकारों को टोल टैक्स से मुक्त करने एवं रियायती दर पर भूखण्ड की माँगे,श्रमजीवी पत्रकारों को भी पूर्व की भांति इलाज की सुविधा उपलब्ध कराना प्रमुख थी। श्री सहगल ने विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु हरसंभव प्रयास का आश्वासन दिया।
अपर मुख्य सचिव, सूचना, श्री नवनीत सहगल से मुलाकात के उपरान्त एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष पं. हरि ओम शर्मा ‘हरि’ एवं महामंत्री अब्दुल वहीद ने एक अनौपचारिक वार्ता में कहा कि श्री सहगल से यह मुलाकात एक यादगार लम्हा है। वह बहुत ही सरल, सहज व सौम्य व्यक्तित्व व उच्च विचारों के मालिक हैं। वे आत्मीयता से हम सबसे मिले और पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण का हरसंभव आश्वासन दिया। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि श्री सहगल के मार्गदर्शन में प्रदेश का सूचना निदेशालय नई ऊँचाइयों को छुएगा व पत्रकारों की समस्याओं का निराकरण त्वरित गति से होगा।