अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी के नाम पर मेट्रो स्टेशन का नाम रखने को लेकर दिया ज्ञापन

ब्यूरो चीफ़ आरिफ़ मोहम्मद कानपुर

प्रेस क्लब सदस्यों ने सांसद को सौंपा ज्ञापन

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी का आजादी की लड़ाई में अहम योगदान रहा है। गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब से कुछ दूरी पर आजादी की लड़ाई लड़ते लड़ते शहीद हो गए थे। जिनकी याद में शिक्षक पार्क का निर्माण कराया गया था जहां उनकी मूर्ति स्थापित भी की गयी है। इसी शिक्षक पार्क से तमाम संगठन और सामाजिक कार्यकर्ता अपने हक की लड़ाई के लिए बिगुल फूंकते रहे हैं। गणेश शंकर विद्यार्थी ने आजादी से पहले पत्रकारिता के कई आयाम गढ़े और समाचार के माध्यम से आजादी के लिए देशहित के लिए कानपुर वासियों को प्रेरित किया। उनकी लेखनी से ब्रिटिश शासन भी कॉप जाता था।

कानपुर में मेट्रो का निर्माण चल रहा है। जगह-जगह मेट्रो स्टेशन बनाए जा रहे हैं, वहीं शिक्षक पार्क में भी मेट्रो स्टेशन बनना भी प्रस्तावित है।

आज कानपुर प्रेस क्लब के संरक्षक सरस बाजपेई,अध्यक्ष अवनीश दीक्षित, महामंत्री कुशाग्र पांडे सहित तमाम पत्रकारों ने भाजपा सांसद भोले सिंह और सत्यदेव पचौरी के माध्यम से सरकार को ज्ञापन दिया। कि शिक्षक पार्क जो गणेश शंकर विद्यार्थी की याद में पर बना है, में बन रहे मेट्रो स्टेशन का नाम स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी के नाम पर रखा जाए। मांग को ध्यान में रखते हुए सांसद ने आश्वासन दिया कि प्रेस क्लब की मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचाई जाएगी। उन्होंने ये भी आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री से 2स्वयं मिलकर आग्रह करेंगे कि शिक्षक पार्क में बन रहे मेट्रो स्टेशन का नाम अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी ही रखा जाए।