आयुर्वेदिक, शोधपरक स्वदेशी उत्पाद आज की जरूरत है : डॉ जे पी मल्ल

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार भारती-

लखनऊ- यूं तो हर्बल के नाम पर अनेकों प्रोडेक्ट्स देश में उपलब्ध हैं और कई तो भारत में माल बेच कर विदेशों में धन संग्रह कर रहे हैं। आज की व्यस्त जीवनचर्या में लोग आसानी से हर्बल का नाम भर सुन बिना जांचे परखे सामान खरीदने में देर नहीं लगाते हैं। ऐसे में आवश्यकता थी एक ऐसी स्वदेशी कम्पनी की जिसके सारे उत्पादन लैब टैस्टैड हो कीमतें भी वाजिब हो। ये बातें करते हुए शुक्रवार को राजधानी के गोमती नगर स्थित एसआरएस सिटी माँल में केजीएमयू के रि० ईएनटी विशेषज्ञ डॉक्टर जे पी मल्ल ने एच एण्ड डब्ल्यू स्टोर का उद्घाटन किया।


एच एण्ड डब्ल्यू स्टोर के सीएमडी एस के जायसवाल ने बताया कि आर एस ए शाइन एण्ड ऐसोसिएट के बैनर तले लखनऊ में कम्पनी का पहला सेण्टर आम जनता की सेवा करने के लिए तैयार है। इस स्टोर में पूर्णतः स्वदेशी तथा लैब में जांचे आयुर्वेदिक उत्पादन मौजूद रहेंगे तथा इनकी कीमतें भी अन्य कम्पनियों की अपेक्षा कमतर रहेंगी।

स्टोर में अभी उपलब्ध उत्पादों की जानकारी देते हुए श्री जायसवाल ने बताया कि हैण्ड मेड साबुन, चाय तथा चाय का मसाला, तुलसी ड्राप, शैम्पू, स्क्रब, हेयर फाँल कंट्रोल आँयल आज से स्टोर पर उपलब्ध है। शीघ आने वाले प्रोडेक्ट्स में टूथपेस्ट, हैल्थ फूड सप्लीमेंट, लिपस्टिक, क्रीम, काजल, फेशियल, पर्फ्यूम जैसे उत्पाद शामिल होंगे जिनमें महिलाओं और बच्चों के लिए अलग से पूरी रेंज रहेगी।
अन्य शहरों में भी स्टोर जल्द ही खोलने की बात करते हुए एस के जायसवाल ने कहा कि जल्दी ही आँनलाइन भी उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे।