इस प्रदेश में मतदाताओ को दिया स्काउट गाइड ने जागरूकता का संदेश..

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार भारती-

भीनमाल- राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के स्थानीय संघ के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता अभियान का आगाज माघ चौक पर किया गया। जिला सहायक कमिशनर निबाराम चौधरी, मुख्य ब्लोक शिक्षा अधिकारी मोहनलाल सुथार की उपस्थिति में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत माघ चौक पर 101 दीपक लगा कर तथा कैंडल मार्च का आयोजन किया गया।

स्थानीय संघ के सचिव डाॅ. घनश्याम व्यास ने कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियो एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अधिकाधिक मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने के लिए सभी को आवश्यक सहयोग करना है। ब्लोक शिक्षाअधिकारी मोहनलाल सुथार ने सभी गणमान्य लोगों, सामाजिक कार्यकर्ताओ व 18 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं का स्वागत किया।

नागरिक कल्याण मंच के अध्यक्ष माणकमल भंडारी ने सर्वाधिक मताधिकार का प्रयोग करने का आव्हान किया। भंडारी ने बताया कि मताधिकार के उपयोग के लिए अपने पास पड़ोस के लोगों को भी जागरूक करना होगा ।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ. घनश्याम व्यास ने सभी को मतदान में भाग लेने के लिए शपथ दिलाई। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत माघ चौक पर विधानसभा चुनाव के दौरान बूथों पर स्काउट गाइड रोवर रेंजर स्वयं सेवक लगाए जाने पर चर्चा की गई।

जिले में आयोजित कब बुलबुल स्काउट गाइड व रोवर रेंजर की गतिविधियों के बारे में अवगत करवाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव 2018 मे बनाए गए प्रत्येक बूथ पर 2-2 स्काउट गाइड रोवर रेंजर स्वयं सेवक लगाए जायेंगे। जो विशेष योग्यजन व वरिष्ठ नागरिक को बूथ पर मतदान के दौरान लाने व ले जाने में सहयोग प्रदान करेगे।