*करीना पर लगा धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप, केस दर्ज*

वरिष्ठ संवाददाता इमरान सिद्दीकी की रिपोर्ट

एक ईसाई समूह ने एक्ट्रेस करीना कपूर खान की किताब के टाइटल पर आपत्ति जताते हुए उनके और 2 अन्य लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र के बीड शहर में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. समूह ने उनपर समुदाय की भावनाओं के आहत करने का आरोप लगाया है.

अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ के अध्यक्ष आशीष शिंदे ने पुस्तक को लेकर शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें दूसरे लेखक का भी नाम है. शिंदे ने अपनी शिकायत में करीना कपूर खान और अदिति शाह भीमजानी द्वारा लिखित और जगरनॉट बुक्स द्वारा प्रकाशित पुस्तक के शीर्षक प्रेग्नेंसी बाइबिल का उल्लेख किया है.

इस शिकायत में आशीष शिंदे ने कहा है कि किताब के शीर्षक में पवित्र शब्द बाइबल का इस्तेमाल किया गया है और इससे ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. शिंदे ने एक्ट्रेस और 2 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है.

एक पुलिस अधिकारी ने शिकायत मिलने की पुष्टि की, लेकिन कहा कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. शिवाजी नगर थाना प्रभारी निरीक्षक साईनाथ थोम्ब्रे ने बताया, हमें शिकायत मिली है लेकिन यहां कोई मामला दर्ज नहीं किया जा सकता क्योंकि घटना यहां (बीड में) नहीं हुई है. मैंने उन्हें मुंबई में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी है.