चार साल बाद न्यूजीलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया, रोमांचक मुकाबलों की उम्मीद।

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार भारती
न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर का मानना है कि भारत के खिलाफ उनके देश में होने वाली सीमित ओवर्स की आगामी श्रृंखला में मैदान और विकेटों की प्रकृति को देखते हुए बड़े स्कोर बनेंगे।

भारत ने आखिरी बार 2014-15 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। वह पांच मैचों की वनडे श्रृंखला के लिये न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगा जिसका पहला मैच 23 जनवरी को नेपियर में खेला जाएगा। इसके बाद तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला होगी।

सैंटनर ने कहा, ‘तब (2014 के दौरे) से दोनों टीमों में काफी बदलाव आ गया है। भारत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया जहां की परिस्थितियां न्यूजीलैंड की तरह ही है। यह इस निर्भर करेगा कि वे परिस्थितियों से कितनी जल्दी सामंजस्य बिठाते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘अगर वे परिस्थितियों से तालमेल बिठा लेते हैं तो यह काफी रोमांचक श्रृंखला होगी। मैदान और विकेटों की प्रकृति को देखते हुए इसमें बड़े स्कोर बन सकते हैं।’

इस अवसर पर मौजूद ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने कहा कि वह न्यूजीलैंड की विश्व कप 2019 टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ‘अगर मैं फिट रहा तो टीम का हिस्सा (विश्व कप के लिए) बनना चाहूंगा। मुझे पिछले विश्व कप में खेलने का अनुभव है। अगर मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहा तो न्यूजीलैंड के लिए अच्छी भूमिका निभा सकता हूं और उसे संतुलन प्रदान करने में मदद कर सकता हूं।