जनता जनार्दन वार्ता केंद्र में आयोजित हुआ गाँधी दर्शन

राज्य मुख्यालय से मुख्य संवाददाता राजेश गौतम की रिपोर्ट:

लखनऊ- महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित गाँधी दर्शन कार्यक्रम में आये वक्ताओं ने राष्ट्रपिता के विचारों एवं कार्यों को याद करते हुए श्रद्धांजलि व्यक्त की।

कांग्रेसी नेता शब्बीर अहमद ने कहा कि देश को गोडसे के विचारों की नहीं बल्कि सारे धर्मों और सभी जातियों को बराबर समझकर अपने साथ लेकर चलने वाले महात्मा गांधी के आदर्शों की जरूरत है, भले ही आजादी मिलने के तुरंत बाद एक धर्मांध पागलपन के शिकार, हत्यारे की गोली ने महात्मा गांधी को हमसे छीन लिया लेकिन उनके विचार आज भी हमें दिशा दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी- महिला सभा से जुड़ी श्रीमती शर्मिला महाजन ने कहा कि देश के युवाओं को महात्मा गांधी के विचार हर युग में प्रेरणा देते रहे हैं। भारत ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के लोगों ने अंग्रेजी शासन से लड़ने में महात्मा गांधी के आदर्शों को अपनाया था।

गाँधी दर्शन के इस आयोजन में आये तुलसा देवी इंटर कालेज के प्रबंधक महादेव प्रसाद यादव ने कहा कि मानव जीवन को आगे बढ़ाने के लिए नशा मुक्त और माँसाहार रहित जीवनशैली अपनाने का मार्ग महात्मा गांधी ने दिखाया और अंहिसा पर आधारित समाज के विकास पर जोर दिया जो आज भी हमारे लिए मार्गदर्शक है। गाँधीदर्शन आयोजन का संचालन कर रहे जाहिद अली ने बताया कि प्रत्येक माह दो बार महात्मा गांधी के विचारों पर आधारित यह कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।