जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी के परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ से वरिष्ठ संवाददाता से अभिषेक गौड़ की रिपोर्ट

केंद्र व्यवस्थापकों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए

सीसीटीवी के माध्यम से की जा रही स्मार्ट मॉनिटरिंग होती पाई गई

जनपद के 121 परीक्षा केंद्रों पर सम्पन्न कराई जा रही आर0ओ0 एवं ए0आर0ओ0 की परीक्षा

जनपद में कुल 57758 परीक्षार्थी हो रहे शामिल।

आज आयोजित हुई आर0ओ0 व ए0आर0ओ0 परीक्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश जय नारायण इंटर कॉलेज (के0के0सी0) पहुंचे और वहां उक्त परीक्षा के सुचारू संचालन के संबंध में एग्जामिनेशन रूम, परीक्षा पर्यवेक्षकों की व्यवस्था, सीसीटीवी के माध्यम से हर क्लासरूम की मॉनिटरिंग को देखा ।

जिलाधिकारी ने विद्यालय के कंट्रोल रूम में जाकर सीसीटीवी से सभी परीक्षा कक्षों की व्यवस्था को भी देखा । उन्होंने निर्देश दिया की कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। प्रत्येक परीक्षा कक्ष में उसकी क्षमता से कम परीक्षार्थी बैठे पाए गए, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे ।

जिलाधिकारी ने बताया कि सभी केंद्र व्यवस्थापकों को पूर्व में ही निर्देश दे दिए गए थे कि सभी विद्यार्थियों में कम से कम 2 गज की दूरी रहे और परीक्षा देने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य रहे।

जिलाधिकारी ने बताया कि आज जनपद के 121 केंद्रों पर उक्त परीक्षा सम्पन्न कराई जा रही है। उक्त परीक्षा में 57758 परीक्षार्थीयो के सापेक्ष प्रथम पाली में कुल 20802 परीक्षार्थी उपस्थित रहे।

सभी के केंद्रों पर पेयजल की व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय व हैंडवॉश,सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था पाई गई।

उन्होंने विद्यार्थियों से भी संवाद किया और मास्क लगाने एवं सैनिटाइजर का समय समय पर उपयोग करने को कहा।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का पालन बहुत जरूरी है।

जिलाधिकारी ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ नकल विहीन परीक्षा आयोजित किए जाने के निर्देश केंद्र व्यवस्थापकों व नोडल अधिकारियों को दिए।