कोरोना के साथ डेंगू ने भी बरपाया अपना कहर

Spread the love

संवादाता संतोष कुमार सिंह हरदोई

हरदोई। मौसम के बदलते मिजाज से दिन में गर्मी और रात में हल्की ठंडक के साथ वायरल बुखार, मलेरिया, टॉयफाइड व डेंगू तेजी से फ़ैल रहा है। क्षेत्र में कई लोगों की डेंगू चपेट में आने से मौत भी हो चुकी है। डेंगू के प्रकोप से बचने के लिए सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट होने के कारण लोग निजी अस्पतालों जाने को मजबूर हैं। घात लगाते बैठे निजी अस्पताल मरीजों का खून चूसने में लगे हुए हैं। ये निजी अस्पताल मरीजों से इलाज के नाम पर जमकर पैसे वसूल रहे हैं।

सफाई और दवा छिड़काव कार्य जारी
वहीं जनता को बीमारी से बचाने के लिए नगर पंचायत व स्वास्थ्य विभाग ने अपनी कमर भी कस ली है। नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी डॉक्टर प्रकाश गोपालन के नेतृत्व में सफाई अभियान, एंटी लार्वा छिड़काव व फागिंग का कार्य सभी जगहों पर कराया जा रहा है। प्रशासन लोगों से घरों में पानी के न रोके जाने की अपील कर रहा है।

कैम्प लगाकर चलाया जा रहा जांच अभियान
स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ किसलय बाजपेई ने बताया। कि मोहल्लों में स्वास्थ्य कैंप लगाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जा रहा है और स्लाइड बनाकर रोगी की पहचान कर इलाज के लिए दवा भी वितरण की जा रही है। ऐसी महामारी के समय में बीमारी के फैलने से अवैध रूप से निजी पैथोलॉजी सेंटर जांच के नाम पर मरीजों से मनमाने पैसे लेकर गलत रिपोर्ट दे रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *