नैनी जेल से फरार सिद्धदोष बंदी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 5 अदद देसी बम बरामद

Spread the love


प्रयागराज से ब्यूरो चीफ जफरुल हसन की रिपोर्ट

प्रयागराज नैनी कोतवाली की पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर अरैंल के बांध रोड पर केंद्रीय कारागार नैनी से फरार चल रहे 25 हजार का इनामियां सिद्धदोष बंदी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से पांच देसी बम बरामद करते हुए जेल भेज दिया।
मिली जानकारी के अनुसार इटावा जिले के सहसो थाना क्षेत्र स्थित सिंडौस गांव निवासी राजू बसोर पुत्र सुकूरू के खिलाफ जनपद महोबा में अपराध संख्या 111/2006 धारा 302 व 376 के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ था। जिसे वहां की पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया था। न्यायालय ने उसे मृत्युदंड की सजा सुनाया था। जिस पर उसने ऊपरी अदालत की शरण में चला गया और मृत्युदंड की सजा आजीवन कारावास में तब्दील हो गया। बीते कुछ वर्ष पूर्व केंद्रीय कारागार नैनी मैं उसे निरूध कर दिया गया। बीते 19 अगस्त 2018 को वह जेल के सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर केंद्रीय कारागार नैनी से फरार हो गया था। शुक्रवार को नैनी इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सिंह को जरिए मुखबिर से सूचना मिली की नैनी जेल से फरार 25 हजार का इनामिया एवं सिद्धदोष बंदी नैनी कोतवाली क्षेत्र के बांध रोड पर कहीं बाहर जाने की फिराक में मौजूद है। सटीक सूचना मिलते ही नैनी कोतवाल जितेन्द्र कुमार सिंह मय फोर्स के घेराबंदी करते हुए उक्त सिद्धदोष
बंदी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी के कब्जे से पांच देसी बम बरामद किया गया है। पुलिस ने उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *