प्रयागराज लखनऊ हाईवे पर नवाबगंज थाना क्षेत्र के लालगोपालगंज चौकी इलाके में सड़क हादसा

Spread the love

प्रयागराज से ब्यूरो चीफ जफरुल हसन की रिपोर्ट

श्रृंगवेरपुर में गंगा स्‍नान को जा रहे साइकिल सवार किशोर व युवक हादसे के शिकार हुए। बेकाबू ट्रक ने साइकिल में टक्‍कर मारी तो दोनों सड़क पर गिर गए और ट्रक ने उन्‍हें रौंद दिया। किशोर ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि युवक को गंभीर हाल में अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसकी भी कुछ ही देर में मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने हाईवे को जाम किया, पुलिस पर पत्‍थरबाजी की। भीड़ को कंट्रोल करने में पुलिस ने हल्‍का लाठीचार्ज किया और आसू गैस छोड़े। कई को हिरासत में भी लिया गया। पथराव में कुछ पुलिस कर्मी चोटिल हुए। इसी प्रकार इसी थाना इलाके में एक और हादसा भी हुआ। बाइक सवार को ट्रक ने टक्‍कर मारी। हादसे में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई जबकि एक महिला जख्‍मी है। 

पहला हादसा सुबह पांच बजे प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर हुआ। लालगोपालगंज के इब्राहिमपुर गांव निवासी मुकेश सरोज और अंकित विश्वकर्मा रविवार की सुबह एक ही साइकिल पर सवार होकर श्रृंगवेरपुरधाम में गंगा स्नान करने जा रहे थे। साइकिल सवार दोनों श्रद्धालु लालगोपालगंज के राजमार्ग स्थित कठौआ पुल पहुंचे ही थे कि पीछे से आ रहे एक बेकाबू दस चक्‍के के ट्रक ने उन्‍हें कुचल दिया। हादसे में मुकेश सरोज 16 पुत्र राम आसरे की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अंकित विश्वकर्मा 18 पुत्र अरविंद गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तत्‍काल अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसने भी दम तोड़ दिया।  

हादसे में दो की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने कठौआ पुल और इब्राहिमपुर में लखनऊ राजमार्ग पर जाम लगा दिया। हादसे की सूचना पर सीओ सोरांव अशोक वेंकट, नवाबगंज स्पेक्टर सुरेश सिंह अपने अधीनस्थों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। बिगड़े हालात को काबू में करने के लिए घटनास्थल पर होलागढ़, सोरांव और मऊआइमा थाना की पुलिस पहुंच गई। उग्र भीड को तितर-बितर करने के लिए कठौआपुल में पुलिस ने आंसू गैस का भी प्रयोग किया और लाठीचार्ज भी किया। किसी तरह पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटना स्थल से पुलिस ने कुछ पत्थरबाजों को हिरासत में ले लिया है। 

इसी प्रकार लालगोपालगंज चौकी इलाके में ही लखनऊ राजमार्ग स्थित किलहनपुर मोड़ पर सुबह करीब नौ बजे एक और हादसा हो गया। एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में टक्‍कर मारा। हादसे में बाइक पर बैठी युवक की वृद्ध नानी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं युवक की मां अचेत हो गई है। युवक को हल्‍की चोट आई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्‍जे में लेकर घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया है। उधर मौके से ट्रक लेकर चालक फरार हो गया।सूचना पर पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयागराज शर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी भी एस पी क्राइम आशुतोष मिश्रा के साथ घटना स्थल पर पहुँचे और घटना की जानकारी ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *