डीएम की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस में 146 शिकायतों में 6 का मौके पर हुआ निस्तारण

ब्यूरो चीफ़ आरिफ़ मोहम्मद कानपुर

डीएम ने वरासत अभियान के तहत 17 मृतकों के वारिसानों को वितरित की निःशुल्क खतौनी, सर्दी से बचाव हेतु सैकड़ों गरीब पात्रों को वितरित किये कम्बल

डीएम ने खतौनी में नाम संशोधन मे लापरवाही पर जताई नाराजगी, 15 मिनट में खतौनी में नाम को कराया सही, दिये निर्देश

कानपुर देहात, जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने जिला स्तरीय तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डेरापुर तहसील में फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना तथा शिकायतों का सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित कर निस्तारण भी कराया। वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन के शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है इसमें सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी गंभीरता से शिकायतों का समयवद्धता के साथ निस्तारण करे। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी।
संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कुल 146 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें 6 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। वहीं राजस्व विभाग 51, पुलिस विभाग 11, विकास 20, कृषि 10, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी 10, पीओ डूडा 5, बीएसए 5, विद्युत 11, जिला पूर्ति अधिकारी 7, नगर विकास 7, समाज कल्याण 5, जिला दिव्यांग अधिकारी 1, एलडीएम 1, पशुपालन विभाग 1 आदि विभागों की शिकायतों को गंभीरता के साथ सुना गया तथा शिकायतों का निस्तारण भी कराया। वहीं जन सुनवाई के दौरान बूढ़े बुजुर्ग गरीब महिलाओ और पुरुषो को सैकड़ों कंबल भी वितरित किए गए इस दौरान 17 वरासत के मामलों के निस्तारण के साथ मृतकों के वारिसानो को निःशुल्क खतौनी भी वितरित की गई। वहीं फरियादियों के मौके पर छोटी मोटी खामियो का निस्तारण कराया गया। वहीं शिकायतकर्ता द्वारा खतौनी में गलत नाम दर्ज होने की शिकायत करते हुए बताया कि रामशरण पुत्र बाबूलाल डिलौलिया निवासी द्वारा खतौनी संशोधन के नाम 2 हजार रूपये आरके द्वारा लिए जाने का डीएम के सम्मुख आरोप लगाया इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को फटकार लगाई। वही खतौनी मे नाम मे संशोधन कराकर तुरंत खतौनी दी और अन्य शिकायतों का निस्तारण करा कर शिकायतकर्ताओ को संतुष्ट किया। वहीं जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देशित किया कि तीन दिन के अन्दर वरासत अभियान के तहत मृतकों के वारिसों को चिन्हित कर उनके वारिसानों को खतौनी उपलब्ध करायें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाये। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी, एसडीएम डेरापुर ऋषिकांत राजवंशी, तहसीलदार लाल सिंह, सीएमओ डा0 राजेश कटियार, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, बीएसए सुनील दत्त, जिला प्रोबेशन अधिकारी अभिषेक पाण्डेय आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।