निशुल्क मारवाड़ी थाली अभियान का समापन,अग्रबंधुओं द्वारा एक महीने में 45 हजार थाली जरुरतमंद लोगों को बाटी गई

निशुल्क मारवाड़ी थाली अभियान का समापन

अग्रबंधुओं द्वारा एक महीने में 45 हजार थाली जरुरतमंद लोगों को बाटी गई

कठिन हालातों के बीच अभियान शुरू कराना अग्रवाल समाज बधाई का पात्र है– मंत्री स्वाति सिंह

लखनऊ। अग्रवाल समाज की ओर से विगत ’7 मई 2021’ से महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल मोतीनगर, लखनऊ में चल रहे ‘‘निशुल्क मारवाड़ी थाली अभियान’’ का आज 6 जून 2021दिन रविवार को प्रातः 11 बजे समापन हो गया। समापन के अवसर पर अभियान में सहयोग एवं सेवा प्रदान करने वाले समाज के उन लोगों को सम्मानित किया गया। जिन्होंने निस्वार्थ भाव से उक्त अभियान में अपना सहयोग दिया है। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि महिला एवं बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री स्वाति सिंह व विशिष्टअतिथि श्रीमती पुष्पलता अग्रवाल मौजूद रही ।

इस दौरान मंत्री स्वाति सिंह ने महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल के मंत्री मनोज हवेलिया समेत संस्था के सभी पदाधिकारियों की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश और दुनिया कोरोना संक्रमण और उसके बाद सामने आई विपरीत परिस्थितियों से जूझ रही है। लोगों ने अपनों को खोया हैं। इन कठिन हालातों में अग्रवाल समाज की तरफ से किया गया यह कार्य सराहनीय है।

मंत्री स्वाति सिंह ने मारवाड़ी थाली अभियान के मुख्य संयोजक नीलेश अग्रवाल टाटा की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस अभियान को मुख्य रूप से टाटा जी आगे आकर इसकी शुरुआत कराई। उन्होंने कोरोना पीड़ित परिवारों की दुख दर्द को समझते हुए अग्रवाल समाज से संपर्क कर अभियान का शुभारंभ कराया।
नीलेश अग्रवाल जी राजधानी में कोई भी सामाजिक आयोजन होता है तो नि:संकोच बढ़-चढ़कर हिस्सा ही नहीं लेते हैं बल्कि उसको सफल कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। राजधानी के श्री श्याम परिवार लखनऊ के अलावा विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए हैं।
मंत्री स्वाति सिंह ने कोरोना संक्रमण के इस दौर में अपने माता पिता या दोनों में से किसी एक अभिभावकों को खोने वाले बच्चों की मदद के लिए स्कूलों को आगे आने की अपील की। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से ऐसे बच्चों की मदद के लिए 4000 रुपए की मदद देने की बात की। उन्होंने निजी संस्थानों को भी आगे आने की अपील की। कहा कि स्कूल प्रबंधन अपने स्तर पर इन बच्चों को निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था करें।

सम्मानित होने वालों में आशीष अग्रवाल, प्रदीप खेतान, श्रीमती रमा जिन्दल, नीलेश अग्रवाल टाटा, अंकुर अग्रवाल, श्रीमती एकता अग्रवाल, अनुपम, अभिषेक अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, ज्योति, मनोज हवेलिया समेत अन्य लोगों को सम्मानित किया गया।

अभियान के मुख्य संयोजक नीलेश अग्रवाल टाटा, अनिल अग्रवाल ने बताया कि अग्रबंधुओं द्वारा एक महीने में 45 हजार थाली जरुरतमंद लोगों को बांटी गई। समापन के मौके पर समाजसेवी सुनीत गोयल ने दो ट्राई साइकिल संस्था का भेंट की। इसके अलावा, मंत्री स्वाति सिंह के माध्यम से जरूरतमंदों के बीच 200 से ज्यादा मेडिकल किट उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई। नीलेश अग्रवाल टाटा ने बताया कि समापन के दिन लोगों को खाने मे कढी-चावल, मटर पनीर, मिक्स सब्जी, सूजी मेवे का हलवा, रोटी का वितरण किया गया।

*नीलेश अग्रवाल ‘‘टाटा’’*
अनिल अग्रवाल
मुख्य संयोजक
’निशुल्क मारवाड़ी थाली अभियान’ अग्रवाल समाज लखनऊ