प्रयागराज की करछना तहसील में लेखपालों ने की वकील की पिटाई

प्रयागराज से ब्यूरो चीफ जफरुल हसन की रिपोर्ट

मंगलवार को लेखपालों द्वारा एक अधिवक्ता की पिटाई करने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर तहसील करछना के बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एसडीएम से शिकायत की है. वहीं बार एसोसिएशन के महामंत्री हंसराज सिंह ने कहा कि करछना तहसील के अंदर अधिवक्ता से हुई मारपीट मामले में अगर दोषी लेखपाल पर कार्रवाई नहीं हुई तो अधिवक्ता संघ आन्दोलन करेगा.

मामला करछना तहसील का है. यहां मंगलवार को तहसील दिवस के मौके पर एक अधिवक्ता से मारपीट करने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, अधिवक्ता सतीश किसी काम को लेकर करछना तहसील गए हुए थे. यहां अधिवक्ता के साथ लेखपाल संघ के अध्यक्ष राजेंद्र शुक्ला और कमला प्रसाद पांडे की किसी बात को लेकर बहस हो गयी थी. इसके बाद लेखपालों ने अधिवक्ता की जमकर पिटाई कर दी. इस मामले में तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चिन्ता मणि शुक्ला ने अधिवक्ताओं के साथ मिलकर एसडीएम करछना से लिखित शिकायत की है.
बार एसोसिएशन के महामंत्री हंसराज सिंह ने बताया कि जिले से आए हुए अधिवक्ता सतीश जब तहसील दिवस पर करछना तहसील के अंदर जा रहा थे तो जो यहां के कुछ लेखपालों ने अधिवक्ता को तहसील के अंदर जाने से रोका. इस पर पीड़ित अधिवक्ता ने अपना परिचय देते हुए आई कार्ड दिखाया और बताया की उसे सुभाष गुप्ता से मिलना है. इस पर कमला प्रसाद पांडे ने उनका हाथ पकड़ कर खींच लिया और राजेंद्र शुक्ला ने अधिवक्ता के ऊपर हाथ छोड़ दिया.अधिवक्ता बार एसोसिएशन के महामंत्री हंसराज सिंह ने एसडीएम करछना से अधिवक्ता के साथ मारपीट करने वाले लेखपाल पर अविलंब कार्रवाई करने की मांग की है. इस दौरान उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दोषी लेखपाल पर त्वरित कार्रवाई नहीं हुई तो अधिवक्ता संघ आन्दोलन करेगा. इस दौरान मौके पर सैंकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे