प्रयागराज में सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो लोगो की मौत

प्रयागराज से ब्यूरो चीफ जफरुल हसन की रिपोर्ट

प्रयागराज थाना कोरांव अन्तर्गत क्षेत्र के ग्रामसभा रामपुर तुलापुर निवासी एक युवक की बीते रात सड़क दुघर्टना में मौत हो गयी। जबकि पीछे बैठा गंभीर रूप से घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिससे दोनों परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
मिली जानकारी के अनुसार आशीष कुमार विश्वकर्मा पुत्र कमला शंकर विश्वकर्मा निवासी रामपुर (तुलापुर ) उम्र (35) वर्ष एवं सतीश कुमार पुत्र रामशिरोमणि निवासी पियरी थाना माण्डा जो कि बनारस से दोनों लोग अपने घर को आ रहे थे। रास्ते में ही बखार गांव के समीप पहाड़ी पर तेज रफ्तार अनियंत्रित अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक पटरी से उतरकर पटरी आम के पेड़ से जा टकराई, जिससे आशीष कुमार विश्वकर्मा की सिर में गम्भीर रूप से चोट लगने पर मौके पे ही मौत हो गई व पीछे बैठा सतीश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया।

मृतक आशीष कुमार

पुलिस की रही लापरवाही, पड़ा रहा शव शव

इस सड़क दुर्घटना में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है। जहां कोरांव पुलिस व मांडा पुलिस में दुर्घटना स्थल को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही। दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों एवं परिजनों ने इसकी सूचना कोरांव पुलिस को दी। कोराव पुलिस ने यह कह कर पल्ला झाड़ लिया कि उक्त स्थान थाना क्षेत्र के दायरे के बाहर है। वही मांडा पुलिस को सूचना देने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने भी उक्त स्थान दायरे के बाहर की बात कह कर लौट गई। थाना क्षेत्र बंटवारे को लेकर पुलिसिया लापरवाही के कारण मृतक आशीष कुमार विश्वकर्मा का शव दो घंटे तक सड़क पर ही पड़ा रहा। इस बात को लेकर मृतक का परिवार भी हलकान रहा। बाद क्षेत्राधिकारी को शिकायत के बाद कोरांव पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही की।