लखनऊ खण्ड स्नातक प्रत्याशी कान्ति सिंह ने कहा, शिक्षित बेरोजगारों को उचित रोजगार दिलाना मेरा उद्देश्य


लखनऊ से मुख्य छायाकार पंकज जोशी के साथ वरिष्ठ संवाददाता अभिनव शर्मा की रिपोर्ट

लखनऊ खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद् प्रत्याशी कान्ति सिंह ने गोमतीनगर स्थित लखनऊ पब्लिक स्कूल में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने पूरी निष्ठा से पिछले कार्यकाल में जनसेवा की है। उसी आशा और विश्वास के साथ पुनः आपके बीच उपस्थित हूँ।
मैंने अबतक पूरी पारदर्शिता, निष्पक्षता और कर्मठता से सातों जनपदों में विकास के लिए कार्य किया है। अपनी निधि का शत-प्रतिशत सदुपयोग करते हुए सातों जिलों में सोलर लाइटें, हैण्ड पम्प, सड़क निर्माण, विद्यालय में भवन व शौचालय निर्माण, विद्युतीकरण, कचहरियों में टिन शेड, स्मृति द्वार, गरीबों के इलाज हेतु अनुदान, गरीब लड़कियों के विवाह में आर्थिक सहायता आदि कार्य पूरी सक्रियता से सम्पन्न कराया है। जैसा कि आप जानते हैं कि पहले सरकारी प्राइमरी स्कूलों के बच्चे टाट पट्टी पर बैठकर पढ़ाई करते थे, इस ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुए सरकारी प्राइमरी विद्यालयों में फर्नीचर आदि की उचित व्यवस्था करायी।
मैंने पिछला चुनाव आप सबके आशीर्वाद से भारी मतों से जीता था। मेरी कार्यकुशलता एवं लोकप्रियता से फायदा उठाने के लिए कुछ मिलते-जुलते नाम वाले लोगों ने भी विधान परिषद सदस्य पद के लिए नामांकन किया है।
इस कड़ी में डाॅ0 एस0पी0 सिंह की लिखी हुई पुस्तक ‘सपने और रोजगार की राहें’ जिसमें हजारों क्षेत्रों में नौकरियों के अवसरों की सूचनाएँ दी गई हैं काफी मददगार साबित हो रही है। डाॅ0 एस0पी0 सिंह के साथ बड़े पैमाने पर कॅरियर काॅउंसिलिंग व युवाओं के लिए मार्गदर्शन का कार्य कर रही हूँ। शिक्षा में बेहतर ज्ञान अर्जित कर सकें। कोरोना काल में आयुष मंत्रालय द्वारा अनुसंशित प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली होम्योपैथिक दवा आर्सेनिकम अल्बम को सातों जनपदों में लगभग 90 हजार से अधिक परिवारों में निःशुल्क वितरित कराया। कोरोना वाॅरियर्स पुलिस कर्मियों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को थर्मस बोतल, छाता, सेनेटाइज़र व मास्क बाँटा। जरूरतमंदों हेतु जनता रसोई में सहयोग किया।
साथी जनता से अपील करते हुए कहा कि चुनाव में कान्ति सिंह पत्नी एस पी सिंह के नाम एवं फोटो के सामने वाले खाने में 1 लिखें।