लखनऊ से मुख्य छायाकार पंकज जोशी के साथ वरिष्ठ संवाददाता अभिनव शर्मा की ब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र में बालागंज स्थित मारुति शोरूम के पास आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह के टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर अमर सिंह रघुवंशी के साथ आनंद सिरोही और सुदीप सहित अन्य टीम के सदस्यों ने ठाकुरगंज पुलिस के नाक के नीचे से हजारों बोरिया नकली खाद की पकड़ी है। बताया जा रहा है कि नकली खाद बनाने वालों का सर्विलांस की टीम ने भंडाफोड़ किया है। इसके तार मलिहाबाद से जुड़े हुए हैं जहां पर एक डाला चालक को आईजी रेंज की टीम ने शुक्रवार देर रात मलिहाबाद में नकली खाद से लदा हुआ एक पिकअप हाफ डाला को पकड़ा था। पकड़े गए डाला चालक से जब आईजी रेंज की टीम ने सख्ती से पूछताछ की गई । तो उसकी निशानदेही पर नकली खाद से भरी हुई हजारों बोरियों को टीम ने बरामद किया है।
छापेमारी में सर्विलांस की टीम ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है और आगे भी छापेमारी की कार्यवाही जारी रखने की बात कही है।
आईजी रेंज और सर्विलांस टीम की इस बड़ी कामयाबी से नकली खाद बनाने वालों में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि काफी दिनों से आईजी रेंज और सर्विलांस की टीम इन नकली गोरख धंधा करने वालों के पीछे लगी हुई थी। जिसके बाद आज उनके हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। 
वहीं नकली खाद बनाने वालों पर यहां बड़ी कार्यवाही भी बताई जा रही है। इस पूरे मामले में थाना ठाकुरगंज की पुलिस के संलिप्तता की भी जांच की बात कही जा रही है। अब देखने वाली बात यह होगी कि इस मामले में संलिप्त अपराधियों और पुलिसकर्मियों पर क्या आगे भी कार्रवाई होगी यह तो आने वाला समय बताएगा। इसके साथ बताया गया है की आईजी रेंज टीम द्वारा नमूनों की जांच लेकर उसको लैब भेज दिया गया है।