शाहजहाँपुर में पत्रकारों के साथ हो रहे उत्पीड़न और फर्जी मुकदमों के विरोध में सड़कों पर उतरे पत्रकार संगठन ।

शाहजहांपुर से ब्यूरो चीफ मोहम्मद सलीम की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहाँपुर में पत्रकारों के साथ हो रहे उत्त्पीडऩ एवं किसान हित में चलाई गई ख़बर से नाराज़ दबंग उद्दोग पति द्वारा पीड़ित पत्रकारों को लगातार धमकी एवं मानसिक उत्पीड़न को लेकर आज शाहजहाँपुर के कई यूनियन के संगठनों के जिलाध्यक्षो ने वरिष्ठ पत्रकार ज़रीफ़ मलिक आनंद को मीडिया महासंघ का चेयरमैन नियुक्त कर उनके नेतृत्व में शहीद पार्क में एकत्र होकर जिला अधिकारी कार्यालय तक पैदल मार्च और जमकर नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट ग्राउंड में जमक्कर नारेबाजी कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को सौंपा गया जिसमें मीडिया महासंघ के चेयरमैन ज़रीफ़ मालिक आनंद ने कहा है। कि शाहजहाँपुर से Z न्यूज़ के पत्रकार शिवकुमार व इंडिया न्यूज की पत्रकार शिशान्त शुक्ला सहित बंडा खुटार खुदागंज पुवायां में पत्रकारों पर अलग अलग थाना क्षेत्रों में दर्जनों पत्रकारों पर फर्जी मुकदमे दर्ज हैं। जिन्हें वापस लेने की डीएम से मांग की गई है।वहीं मुकदमे वापस न लेने पर आगे इससे बड़े जनांदोलन की चेतावनी दी गई है। तो वहीं शाहजहाँपुर में सोशल मीडिया पर एक शक्रिय संगठित गिरोह बनाकर सम्मानित पत्रकार एवं उनके परिजनों को निशाना बनाकर उनकी इज्ज़त के साथ खिलवाड़ कर सोशल मीडिया पर अभद्र पोस्ट व टिप्पणी की जाती है।जोकि उक्त फेसबुकियों पर रोंक लगनी चाहिए।

साथ ही उत्तर प्रदेश ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा ने पत्रकारों के हितों में आवाज़ उठाते हुए कहा है। कि जनपद के एक उद्योगपति ने प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल से मिलकर उनसे प्रशासन पर दबाव बनाकर Z न्यूज़ के जिला संवादाता और इंडिया न्यूज की जिला संवादाता शिशान्त शुक्ला सहित तीन अन्य पत्रकारों पर रंगदारी का फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर उनका उत्त्पीडऩ किया जा रहा है। उसका विरोध करते है, उन्होंने यह भी कहा नियमो की अनदेखी कर मान्यता प्राप्त पत्रकार शिव कुमार व शिशान्त शुक्ला की मान्यता बिना जांच के 24 घंटे में रद्द कर दी गई यह सोची समझी गैर असवैधानिक तरीके से कार्यवाही की गई है। जिसका हम सभी संगठन मिलकर विरोध करते हैं। और मांग करते हैं। कि जिले के वरिष्ठ पत्रकारों की रद्द मान्यता बहाल की जाए साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बण्डा थाने में 3 पत्रकारों पर रंगदारी मांगने व एक पत्रकार पर गैंग रेप की रिपोर्ट रद्द की जाए इस मौके पर शाहजहाँपुर के ग्रामीण पत्रकार एशोसिएशन के जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा एवं संरक्षक दीप श्रीवास्तव श्रमजीवी पत्रकार कल्याण एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष उदित शर्मा जी प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजीव गुप्ता जी ऑल इंडिया प्रेस जॉर्नलिस्ट के जिला अध्यक्ष कमलेश शर्मा जी उपजा के जिला अध्यक्ष आरिफ़ सिद्दीकी सहित सैकड़ों पत्रकार मौजूद रहे ।

वहीं डीएम इन्द्रविक्रम सिंह को ज्ञापन के दौरान उन्होंने सभी पत्रकार संगठनों को पूर्ण रुप से आस्वस्त कर हर संभव सहयोग करनें का वादा किया है। साथ ही उन्होंने ने सोशल मीडिया पर सक्रिय संगठित गिरोह पर अभद्र टिप्पणी व पोस्ट डालनें वाले गिरोह के खिलाफ कार्यवाही करने का भी आश्वाशन दिया गया है।