स्वामी विवेकानंद की जयंती पर, समाजवादी पार्टी के युवा नेताओं ने मनाया घेरा कार्यक्रम दिवस के रूप में

लखनऊ से वरिष्ठ संवाददाता अभिनव शर्मा की रिपोर्ट:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश स्तर पर स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर युवा घेरा कार्यक्रम को आयोजित किया। प्रदेश के सभी जनपदों के गांवों एवं नगरों सहित महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालयों में घेरा बनाकर युवाओं से मुद्दों पर चर्चा-गोष्ठियां की जाएगी।

हांलाकि ये जिम्मेदारी समाजवादी पार्टी के युवा प्रकोष्ठों को दी गई थी। आज लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव ने स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। साथ ही कहा स्वामी विवेकानंद के विचारों को रखते हुए, कहा कि भाजपा सरकार उनके विचारों के विपरीत कार्य कर रही है।

भाजपा सरकार में युवा और छात्राओं के साथ संवेदनशील व्यवहार किया जा रहा है। इस युवा घेरा कार्यक्रम में मंहगी होती शिक्षा, बेरोजगारी, युवाओं पर फर्जी केस पर चर्चा की गई। निर्दोषों लोगों पर एनएसए लगाया जा रहा है । पूंजीनिवेश का अभाव और फैक्ट्रियों में बंदी के साथ छंटनी, सरकारी भर्तियों में धांधली, महिलाओं-बच्चियों से दुष्कर्म, ध्वस्त कानून व्यवस्था, शिक्षा क्षेत्र में राजनीतिक हस्तक्षेप, छात्रसंघो के चुनाव पर भी चर्चा करी ।

इसके अलावा शिक्षा संस्थाओं में खास विचारधारा का प्रचार, मंहगी फीस, आनलाइन शिक्षा में विसंगतियां, गरीब पिछड़े और अनुसूचित जाति के छात्रों की उपेक्षा जैसे अहम् मुद्दों पर चर्चा की। इस युवा घेरा कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष छात्र सभा दिग्विजय सिंह देव,छात्र नेता मानवेंद्र यादव व टीडी सिंह सहित कई अन्य छात्र उपस्थित रहे।