हरदोई में बन रहा है कच्चा जहर

आबकारी विभाग व पुलिस प्रशासन की शय पर फलफूल रहा कच्ची शराब का कारोबार

संवाददाता संतोष कुमार सिंह हरदोई

हरदोई। बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के बिरनी में अवैध कच्ची शराब के कारोबार से परेशान ग्रामीणों ने प्रशासन से गुहार लगायी।

कोतवाली क्षेत्र की बिरनी में अवैध कच्ची शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। यहां के बच्चे,युवा और बुजुर्गों को नशे का आदि बनाया जा रहा है।
ये नशे के सौदागर अपना और देश का भविष्य कहे जाने वाले बच्चों की जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं। इसका बुरा असर महिलाओं पर भी पड़ता है।यहाँ लोग आये दिन शराब पीकर गाली गलौज किया करते जिससे सारा समाज प्रभावित हो रहा है। ये नशे के कारोबारी अवैध कच्ची शराब बनाने को अपना पेशा बनाए हुए हैं। और सैकड़ों लीटर शराब रोजाना बनती और बिकती है।
ये नशे के सौदागर कच्ची शराब 20 रुपये से लेकर 50 रुपये तक में बेचते हैं। नशा सस्ता होने की वजह से बच्चे से बूढ़े तक धीरे-धीरे इसका शिकार होते चले जा रहे हैं। आखिरकार ग्रामीण अपने परिवार की जिंदगी बर्बाद होते देख गाँव में बन रही और बिक रही कच्ची शराब पर पाबंदी लगाने के लिए इकट्ठे होकर सरकार से गुहार लगायी।अपने परिवार को उजड़ते हुए देख ऐसा कौन होगा जिसे दर्द नहीं होगा।

ऐसा नहीं है कि इन नशे के सौदागरों पर कोई कार्यवाई नहीं होती। कार्यवाई तो शिर्फ़ सप्लाई और बिक्री करने वालों की पर होती है। जो मशीहा बनकर नशे का कारोबार करवा रहे हैं वो हमेशा पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहते हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है अगर शराब पर पाबन्दी नहीं लगी तो आगे भी शिकायत की जायेगी।