हरदोई में हाई वोल्टेज करंट से महिला की मौत

करंट की चपेट में आने से बुजुर्ग महिला की मौत

संवाददाता संतोष कुमार सिंह हरदोई

हरदोई। सुरसा थाना क्षेत्र के बरहा में आज सुबह बजली का करंट लगने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गाँव की रहने वाली नन्ही देवी (55) पत्नी रामेश्वर सुबह लगभग पांच बजे सौच के लिए बाग़ के रास्ते से जा रही थी तभी बिजली का करंट लगने से महिला की मौत हो गयी।
वहीं बताया जा रहा है। बुजुर्ग महिला हर रोज की तरह आज भी सुबह तड़के उठकर खेत पर सौच के लिए गयी थी तभी गाँव के पास के बाग़ के ऊपर से निकली 11 हज़ार वोल्टेज की बिजली की लाइन से किसी तरह करंट उत्तरने से बुजुर्ग महिला की करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी। महिला की मौत से गाँव में सनसनी छा गयी।
ये भी बताया जा रहा है कि गांव से बाहर सटे बाग के ऊपर से 11 हज़ार वोल्टेज की लाइन निकालने का गांव वालों के द्वारा विरोध करने के बावजूद भी विद्धुत विभाग नहीं माना और बिना अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था के हाई वोलेटेज़ लाइन खींच दी। विभाग की इस बड़ी लापरवाही के चलते लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है। बताया जा रहा है क्षेत्र में इस तरह के पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। जिसके बाद शिकायती पत्र के माध्यम से विद्युत विभाग को अवगत कराया गया लेकिन सुस्त प्रशासन ने अभी तक शिकायत पत्र पर कोई कार्यवाही नहीं की। यदि कार्रवाई की गयी होती तो शायद आज यह हादसा न होता। वहीं विद्युत विभाग की इस बड़ी लापरवाही को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल है।