Rajasthan: MP से झालावाड़ आए 100 हथियारबंद अपहरणकर्ता, 35 महिला- बच्चों को किया अगवा, गनीमत पुलिस ने बचा लिया

झालावाड़। प्रदेश में अपराधी कितने बेखौफ हो गए हैं। इसकी बानगी गुरुवार को राजस्थान के झालावाड़ क्षेत्र में देखने को मिली। यहां हथियारों से लैस 100 लोगों ने करीब 38 महिलाओं और बच्चों को अगवा करने का प्रयास किया। मामले सामने आने के बाद हालांकि पुलिस ने सभी को सुरक्षित मुक्त करा लिया है। पुलिस ने बताया कि उन्होर थाना क्षेत्र के बामन देवरियान गांव में करीब 100 लोगों ने 38 महिलाओं और बच्चों का अपहरण कर लिया था, जिन्हें रेस्क्यू कर लिया गया है।

बस और अन्य वाहनों से आए थे अपहरणकर्ता
इधर झालवाड़ के पुलिस अधिकारी ने बताया कि हथियारबंद लोगों के चुंगल से महिलाओं और बच्चों का बचा लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के आलोट थाना क्षेत्र से बस और अन्य वाहनों में ये लोग आए थे। उनके पास चाकू और तलवार समेत कई हथियार थे। हथियारों के बल पर ही उन्होंने बामन देवरियान गांव में महिलाओं और बच्चों का अपहरण कर लिया था। हालांकि यह भी खबर सामने आ रही है कि रतलाम से आए लोगों ने चोरी के आशंका के चलते कंजर परिवारों के इन महिला और बच्चों को अगवा करने की कोशिश की थी।

पुलिस अपहरण के कारणों को जानने में जुटी , छह गिरफ्तार
पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि 100 लोग तलवार और अन्य हथियारों के साथ गांव बामन देवरियान पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने वहां महिलाओं और बच्चों को अगवा करने की कोशिश की। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पूछताछ चल रही है। लेकिन अपहरण के पीछे क्या साजिश थी, फिलहाल स्षष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है।