शाह का सचिव बनकर फोन करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

फोन कर तबादला रुकवाने की सिफारिश की थी

 

नईदिल्ली,दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का निजी सचिव बताकर सड़क एवं परिवहन मंत्री के एक अधिकरी को फोन कर तबादला रुकवाने की सिफारिश करने वाले शख्स को मध्यप्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान अभिषेक द्विवेदी उर्फ शिबू के रूप में हुई है।
पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इंदौर पुलिस की मदद से अभिषेक को कल गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने तीन जुलाई को मामला दर्ज किया था। पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन से जानकारी मिली कि आरोपित मुंबई में है। उसके बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम मुंबई रवाना कर दी गई। पुलिस के सक्रिय होने की जानकारी मिलते ही अभिषेक मुंबई से भाग गया और बैंगलुरु होता हुआ इंदौर पहुंचा। दिल्ली पुलिस भी उसके पीछे-पीछे इंदौर पहुंची और इंदौर पुलिस की मदद से अभिषेक को गिरफ्तार किया।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी मूल रूप से मध्यप्रदेश के रीवा जिले का रहने वाला है और उसपर पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।
पूछताछ में अभिषेक ने बताया कि उसने आने बचपन के दोस्त विनय सिंह बघेल के कहने पर वह परिवहन मंत्रालय के अधिकारी को फोन करके परिवहन निरीक्षक के तबादले को रोकने के लिए कहा था।
अभिषेक को इंदौर की एक अदालत पेश किया गया जहां से उसे चार दिन के ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया है। दिल्ली लेन पर उसे अदालत में पेश किया जाएगा l