एमपी कांग्रेस की सूची पर मंथन जारी, होली बाद आएगी पहली लिस्ट!

भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर एमपी कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट होली बाद आने की उम्मीद है. सीएम कमलनाथ ने होली के बाद 22 मार्च को दिल्ली में अहम बैठक होने की बात कही है. माना जा रहा है कि इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन के बाद पहली लिस्ट को जारी किया जाएगा.

सूत्रों की मानें तो कुछ सीटों पर कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिए गए हैं. इनमें छिंदवाड़ा, गुना, खंडवा, रतलाम झाबुआ जैसी सीटों के नाम शामिल हैं. छिंदवाड़ा से सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है.

वहीं रतलाम झाबुआ सीट से कांति लाल भूरिया और गुना सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम फाइनल है. खंडवा सीट से पूर्व पीसीसी अध्यक्ष अरुण यादव का नाम लगभग तय है. वहीं दूसरी ओर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की सीट को लेकर कश्मकश अभी जारी है.

बता दें कि स्क्रीनिंग कमेटी और केंद्रीय चुनाव समिति की 20 और 21 मार्च को दिल्ली में बैठक है, जिसमें प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग जाएगी. जानकारी के अनुसार अभी तक स्क्रीनिंग कमेटी ने 17 सीटों पर नाम तय किए हैं, लेकिन कमेटी की बैठक में एक बार फिर सभी 29 सीटों पर चर्चा होगी और उसी दिन तय नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा.