सहयोगियों ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किल, पत्नी के लिए टिकट मांग रहे निर्दलीय विधायक!

भोपाल। कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रहे सहयोगी दलों ने कांग्रेस का सिरदर्द बढ़ा दिया है. सहयोगी दल लोकसभा चुनाव में टिकट पर अड़े हुए हैं. निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह पत्नी को टिकट चाहते हैं तो वहीं हीरालाल अलावा भी दो से तीन सीटों पर टिकट की मांग पर अड़े हैं. अपनी ताकत दिखाकर तीन सीटों पर टिकटों की मांग कर रहे हैं.

सहयोगी दलों के टिकट मांगने से कांग्रेस का चुनावी गणित गड़बड़ा सकता है. कांग्रेस का कहना है कि सभी से चर्चा हो रही है. सभी मुद्दों को सुलझा लिया जाएगा. कहीं किसी का विरोध नहीं है. वहीं भाजपा का कहना है कि जोड़तोड़ की सरकार है. भारी सौदेबाजी के साथ सरकार बनी है. सरकार किसी भी दिन गिर जाएगी.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस का दावा है प्रदेश में 22 सीटों पर पार्टी जीतेगी. खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दावा किया है कि प्रदेश की 29 सीटों में से कांग्रेस 22 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि 22 सीटों पर या उससे ज्यादा पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीतेंगे.

इसके अलावा कमलनाथ सरकार के मंत्री पी सी शर्मा ने भी दावा किया कि कमलनाथ ने 22 से ज्यादा सीटें जीतने का रोड मैप बनाया है. चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को पार्टी इशारे में बता चुकी है सभी अपनी तैयारियों में लग गए हैं, सिर्फ नाम घोषित होने की औपचारिकता बाकी है.