MP की इन सीटों पर कांग्रेस के नाम लगभग तय, यहां देखें पूरी लिस्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के लिए लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन चल रहा है. कांग्रेस में दमदार प्रत्याशियों को मैदान में उतारने की तैयारी की जा रही है. जानकारी के अनुसार दिल्ली में हुई कांग्रेस की बैठकों में 17लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के सिंगल नाम तय हो गए हैं. बाकी सीटों पर उम्मीदवारों के लिए नाम फाइनल किए जा रहे हैं.

दरअसल, दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति औऱ स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में नामों पर विचार हो रहा है. हर सीट पर फीडबैक लिया जा रहा है. 17 सीटों पर सिंगल नाम लगभग तय ही माने जा रहे है. राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह औऱ सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सीटों पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है. निर्णय ना होने से गुना और राजगढ़ की सीट अधर में लटकी है.

राजगढ़-गुना की सीट की सीट अधर में लटकी
छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, रतलाम-झाबुआ से कांतिलाल भूरिया
मुरैना से रामनिवास रावत, भिंड से महेंद्र बौद्ध
सागर से प्रभु सिंह ठाकुर,टीकमगढ़ से संजग कसगर
दमोह से रामकृष्ण कुसमारिया, सतना से राजेन्द्र सिंह
रीवा से सिद्धार्थ तिवारी, सीधी से अजय सिंह
मंडला से गुलाब सिंह, बालाघाट से विश्वेर भगत
देवास से प्रह्लाद टिपानिया, उज्जैन से नीतीश सिलावट
धार से गजेंद्र सिंह, खरगोन से प्रवीना बच्चन
खंडवा से अरुण यादव शामिल

हालांकि सिंगल नाम भले ही तय माने जा रहे हैं. लेकिन नामों की घोषणा नहीं हो जाने तक फेरबदल भी किया जा सकता है. बदली हुई परिस्थितियों में रीवा से दिवंगत नेता सुंदरलाल तिवारी के बेटे सिद्धार्थराज को टिकट देने पर चर्चा चल रही है.

उधर यह भी बताया जा रहा है कि दिग्विजय सिहं राजगढ़ से टिकट चाह रहे हैं तो वहीं पार्टी राजगढ़ की जगह भोपाल सीट से उतारना चाहते है तो वहीं सिंधिया के ग्वालियर से लड़ने की अटकलों के बीच में गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे के चुनावी मैदान में चर्चा है.