जाने क्यूँ लखनऊ विधानसभा के सामने पूरे परिवार ने किया आत्मदाह करने का प्रयास..

Spread the love

लखनऊ-

राजधानी लखनऊ में उस समय हड़कंप मच गया जब एक दंपति अपने तीन बच्चों के साथ विधानसभा के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया लेकिन सही समय पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आत्मदाह करने वाले दंपति को किसी तरह रोक लिया ।

घटना हजरतगंज क्षेत्र में घटित हुई ।पुलिस द्वारा पूछताछ में पीड़ित की पहचान मोहम्मद नसीर ,पत्नी सादिया बानो व तीनों बच्चे, लाल कोठी लखपेड़ाबाग बाराबंकी के निवासी के रूप में हुई।पीड़ित मोहम्मद नसीर का आरोप है कि तहसील नवाबगंज के ग्राम प्रधान उर्मिला सिंह ने खसरा संख्या 371 पर 30 फुट चौड़ा 25 फुट लंबा 25 जून 1997 मे कार्य करने के लिए पट्टा दे दिया था उस भूमि पर पीड़ित मोहम्मद नसीर लकड़ी का कार्य करता था ।जिससे उससे परिवार की जीविका चलती थी।

पीड़ित द्वारा बताया गया कि बाराबंकी निवासी प्रदीप मौर्या जमीन को कब्जा करना चाहता था जो कि दबंग प्रवृत्ति का है प्लाटिंग का कार्य करता है। जिसकी बीवी सभासद है । एक दिन वह अपने साथियों के साथ आकर दुकान को हटाने के लिए कहता है । पीड़ित द्वारा मना करने पर व दुकान का सारा सामान फेंक कर दुकान खाली करा देता है ।जिसके बाद पीड़ित मोहम्मद नासिर ने इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से भी लेकिन कहीं सुनवाई ना होने के कारण पीड़ित का परिवार भुखमरी की कगार पर आ गया ।

जिससे परेशान होकर उसने विधान सभा के सामने आत्मदाह करने का आज प्रयास किया. साथ ही मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई पीड़ित मोहम्मद नासिर को सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है आरोपों की जांच हजरतगंज पुलिस गहनता से कर रही है बाराबंकी पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *