सातवीं बार ‘मैन ऑफ द सीरीज’ बनते ही दिग्गज खिलाडिय़ों की श्रेणी में शामिल हुए कोहली

Spread the love

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार भारती-

तिरुवनंतपुरम – भारत ने गुरूवार को विंडीज पांचवें और अंतिम वनडे में नौ विकेट से हराकर 3-1 से सीरीज जीत ली और इसके साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली मैन ऑफ द सीरीज बन गए। इस पुरस्कार के लिए कप्तान विराट तथा उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच मुकाबला था लेकिन विराट यह पुरस्कार ले उड़े। आखिरी मैच में लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा अपने चार विकेटों की बदौलत मैन ऑफ द मैच बन गए।

विराट ने पांच मैचों में तीन शतकों और 151.00 के औसत से 453 रन बनाए हैं जबकि रोहित ने पांच मैचों में दो शतकों और एक अर्धशतक तथा 129.66 के औसत से 389 रन बनाए। भारतीय कप्तान ने 140, नाबाद 157, 107, 16 और नाबाद 33 रन बनाए जबकि रोहित ने नाबाद 152, 4, 8, नाबाद 162 और नाबाद 63 रन बनाए।

विराट अपने करियर में सातवीं बार मैन ऑफ द सीरीज बने हैं और इसके साथ ही वह विवियन रिचर्ड्स, हाशिम अमला, क्रिस गेल, युवराज सिंह, सौरभ गांगुली और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज खिलाडिय़ों की श्रेणी में शामिल हो गए जो सात-सात बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बन चुके हैं। वनडे में सर्वाधिक मैन ऑफ द टूर्नामेंट का रिकॉर्ड भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम है जो 15 बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने हैं। श्रीलंका के सनत जयसूर्या 11 और दक्षिण अफ्रीका के शान पोलक नौ बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *