Coronavirus in India : दिल्ली में श्रम शक्ति भवन सील, उर्जा मंत्रालय का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली में केंद्रीय उर्जा मंत्रालय का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद श्रम शक्ति भवन को खाली कराया गया है. श्रम शक्ति भवन की 6ठी मंजिल पर ही उर्जा मंत्रालय का दफ्तर है. फिलहाल 6ठी मंजिल सील की गयी है. सैनिटाइजेशन के बाद ही कर्मचारियों को अंदर जाने दिया जाएगा.

केंद्रीय उर्जा मंत्रालय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”उर्जा मंत्रालय के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार सभी नियत प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. मंत्रालय का काम वर्क फ्रॉम होम के माध्यम से किया जा रहा है. मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार सामान्य कामकाज मंगलवार से फिर से शुरू होगा.”

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में, संसार में केस लगातार बढ़ रहे हैं. ये समझना होगा कि कोरोना जो वायरस है वो कोई दो या तीन महीने का नहीं है ये काफी समय तक दुनिया में रहने वाला है. इसी के साथ हमें कोरोना के साथ रहने के तौर-तरीके सीखने होंगे. उन्होंने कहा कि 10 मई आधी रात तक दिल्ली में 310 नए COVID-19 मामले दर्ज़ किए गए. पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 7233 हो गई है.

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों में 97 लोगों की मौत हुई है. वहीं, चार हजार 213 नए मामले सामने आए हैं, जो अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को मुताबिक अबतक 67 हजार 152 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 2206 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 20 हजार 917 लोग ठीक भी हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *