मप्र : अंबानी बोले- मप्र में डाटा उपयोग साउथ कोरिया व ब्रिटेन से भी ज्यादा, इसलिए संभावनाएं अच्छी

Spread the love

भोपाल। निवेश की संभावनाओं को टटोलने और उसे अमली जामा पहनाने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ बुधवार को मुंबई रवाना हुए। उन्होंने बुधवार रात को डिनर पर मुकेश अंबानी को निवेश में सभी सहुलियतें देने के साथ उन्हें नई संभावनाओं से अवगत कराया। मुकेश अंबानी ने कहा कि मप्र सरकार के साथ मिलकर जियो नेटवर्क का इस्तेमाल महिला सुरक्षा और क्राइम की जांच व अपराधियों की ट्रेकिंग में किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि अमेजन और वॉलमार्ट की तरह रिलायंस ग्लोबल लॉजिस्टिक हब बेंगलुरू व मुंबई के बाद मप्र को तीसरा हब बनाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मप्र में डाटा उपयोग साउथ कोरिया व ब्रिटेन से भी ज्यादा है, इसलिए संभावनाएं अच्छी हैं। कमलनाथ ने अंबानी से कहा कि एग्रो और फूड प्रोसेसिंग में रिलायंस निवेश कर सकता है। रिलायंस और मप्र सरकार एग्री सेक्टर में विकास के लिए पार्टनर बन सकते हैं। चर्चा के दौरान अंबानी ने कहा कि मप्र हमारे लिए प्रमुख निवेश राज्यों में आता है।

कमलनाथ गुरुवार को ब्रेकफास्ट पर मिलिंद देवड़ा और लंच पर कुमार मंगलम बिड़ला से बात करेंगे। शुक्रवार की सुबह वे टाटा समूह के चंद्रशेखर से मुलाकात करेंगे। मप्र इस बार निवेश के संभावित सेक्टरों को उद्योगपतियों के सामने रखेगा। इसमें लाॅजिस्टिक्स, न्यू टेक्नोलाॅजी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, एग्रो व फूड प्रोसेसिंग, एग्रीकल्चर प्रोड्यूस, ऑटो और प्लास्टिक आदि के क्षेत्र शामिल होंगे। कमलनाथ ने मुंबई जाने से पहले मीडिया से चर्चा में कहा कि उद्योगपतियों से चर्चा कर यह जानने की कोशिश भी करूंगा कि निवेश को लेकर उनकी क्या सोच है? हमारी निवेश नीति उनके लिए कैसी है? मुख्यमंत्री के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी भी मुंबई पहुंचे।

आज राउंड टेबल पर 35 उद्योगों का होगा प्रतिनिधित्व :मुख्यमंत्री गुरुवार को 35 उद्योगपतियों के साथ राउंड टेबल पर बात करेंगे। इसमें बजाज फाइनेंस के एमडी संजीव बजाज, टाटा केपिटल लिमि. के हेड बिजनेस डेव्हलपमेंट कश्मीरा मेवावाला, थाइसनग्रुप-इंडस्ट्रीज के सीईओ विवेक भाटिया, ट्यूबेक्स इंडिया लिमि. के चेयरमैन अजय सम्बरानी, एचडीएफसी बैंक के ग्रुप हेड राकेश सिंह, रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टाफ चेयरमैन निलेश मोदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के बिजनेस यूनिट हेड संजय रॉय, हिंदूजा के ग्रुप हेड कॉर्पोरेट आर. केनन, इंडो-स्पेस के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल नायर, टाटा मोटर लिमि. नेशनल हेड सुशांत नायक, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमि. के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रदीप बनर्जी, प्रॉक्टर एंड गैम्बल के चीफ एक्जीक्यूटिव मधुसूदन गोपालन समेत कई उद्योगपति शामिल रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *