इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की चेतावनी पर नहीं दिया ध्यान, तो इनके खाते से उड़ गए 1.50 लाख रु

Spread the love

मुम्बई। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) की चेतावनी पर ध्यान नहीं देना एक शख्स को भारी पड़ा गया और उसके बैंक अकाउंट (Bank Account) से 1.50 लाख रुपये उड़ गए. हाल ही में Income Tax Department ने देश के सभी टैक्सपेयर्स (Taxpayers) को अलर्ट किया था. IT डिपार्टमेंट का कहना था कि इनकम टैक्स रिफंड (Income Tax Refund) के फर्जी मैसेज के बहकावे में बिल्कुल भी नहीं आएं. इससे आपको चूना लग सकता है, और ऐसा ही हुआ मुंबई के रहने वाले इस शख्स के साथ. आइए जानते हैं क्या है मामला?

रिंफड मैसेज पर क्लिक करने के बाद उड़े 1.5 लाख रु

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के पवई में रहने वाले अरुप बनर्जी को उनके मोबाइल पर इनकम टैक्स रिफंड का एक मैसेज मिला. इस मैसेज पर क्लिक करने के बाद एक मोबाइल एप्लीकेशन उनके मोबाइल में ऑटोमैटिक डाउनलोड हो गया. मोबाइल एप्लीकेशन के डाउनलोड होने पर उनको संदेश हुआ तो उन्होंने इस मैसेज के साथ एप्लीकेशन को डिलीट कर दिया. लेकिन अगले दिन उनको मालूम चला कि उनके बैंक अकाउंट से 1.50 लाख रुपये निकल गए हैं. इसके बाद उन्होंने अपने बैंक से संपर्क किया और फिर उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई.

IT डिपार्टमेंट ने दी बचने की सलाह

बता दें कि पिछले लंबे समय से कई लोगों को फ्रॉड करने वालों के मैसेज आ रहे हैं. जिसमें बैंक डिटेल समेत कई सीक्रेट जानकारियां मांगी गई है. इसलिए डिपार्टमेंट ने अपनी वेबसाइट पर सभी आईटीआर भरने वालों को इस तरह के फ्रॉड से बचने की सलाह दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *