Uttar Pradesh state chief minister Yogi Adityanath (in saffron robe) , inspects at holy sangam, confluence of Ganges, Yamuna and mythical Saraswati river, during his 2 days visit , in Allahabad on June 3,2017. (Photo by Ritesh Shukla/NurPhoto via Getty Images)

CM योगी की दहशत से घबराये बीज निगम के अफसर, सरकारी खाते में जमा करवाए इतने लाख रूपए !

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार भारती-

यू पी के मुखिया योगी आदित्यनाथ  की दहशत,  घपला करने वाले अफसरों और कर्मचारियों  में इस कदर है की 98.80 लाख रुपये चोरी छुपे इस लिए सरकारी खाते में जमा करवा दिए ताकि उनकी करतूत सामने न आ जाए। मामला है प्रदेश के कृषि विभाग का जहाँ  बीज बिक्री में घपला करने वाले अफसरों और कर्मचारियों ने  रकम जमा करवाई।  ये रकम किसने जमा कराई निगम को इसका पता नहीं है। उत्तर प्रदेश बीज विकास निगम के कानपुर के परियोजना अधिकारी निराकार सिंह ने मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट में बताया है कि रकम सरकारी खाते में आ गई है।  आप को बता दे, कृषि विभाग हर साल रबी के सीजन में बीज विकास निगम से करीब सवा सौ करोड़ रुपये के बीज खरीदता है। इन्हें अनुदान पर किसानों को वितरित किया जाता है। 

नवंबर-दिसंबर में बीज विकास निगम ने करीब 17 करोड़ रुपये के 14 बिल भुगतान के लिए कृषि निदेशालय को भेजे। इनकी जांच की गई तो गेहूं, चना, मटर और मसूर के 2800 क्विंटल बीज की आपूर्ति के इटावा के चार बिल फर्जी मिले। इन बीजों को स्टोर से सीधे खुले बाजार में बेच दिया गया और रकम हड़प ली गई।