Lok Sabha Election 2019: मध्य प्रदेश के CM कमलनाथ बोले- मोदी जब पैंट पहनना नहीं सीखे थे, तब नेहरू-इंदिरा ने खड़ी की थी सेना

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश की सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने रविवार को कहा, ‘‘जब नरेंद्र मोदी ने पैंट पहनना भी नहीं सीखा था, तब जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने देश की सेना खड़ी की कर दी थी।’’ कमलनाथ ने यह बात खांडवा जिले के हरसुद में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।
कमलनाथ ने कहा, ‘‘मोदी, जब तुमने पैंट और पायजामा पहनना भी नहीं सीखा था, जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने इस देश के लिए आर्मी, वायु सेना और नेवी का गठन कर दिया था। और तुम कह रहे हो कि तुम्हारे कार्यकाल में यह देश सुरक्षित है।’’बता दें कि मध्य प्रदेश में हुई इनकम टैक्स की छापेमारी में कमलनाथ के करीबियों के नाम सामने आने पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें ‘भ्रष्ट’ नाथ कहा था। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने उन पर निशाना साधा।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते इनकम टैक्स विभाग ने बताया था कि उसने कमलनाथ के सहयोगियों के कब्जे से 14.8 करोड़ रुपए बरामद किए थे। वहीं, छापेमारी के दौरान कई डायरियां और कंप्यूटर फाइल्स जब्त की गईं, जिनका संबंध संदिग्ध लेन-देन से बताया जा रहा है।

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि जब केंद्र में बीजेपी की सरकार होती है तो आतंकी हमलों की संख्या बढ़ जाती है। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी देश की सुरक्षा की बात करते हैं तो यह बताएं कि किस सरकार के कार्यकाल में आतंकी हमले ज्यादा होते हैं? 2001 में किसकी सरकार थी, जब दिल्ली में संसद पर हमला हुआ था? उस वक्त केंद्र में बीजेपी की सरकार थी। आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी के शासनकाल में आतंकी हमले बढ़ जाते हैं।’’

गौरतलब है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक पार्टियों का चुनावी अभियान देश की सुरक्षा पर केंद्रित है। वे विरोधियों पर हमला करने के लिए बार-बार पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक का जिक्र कर रहे हैं।

अपने भाषण के दौरान कमलनाथ ने पीएम मोदी को उनके वादों के लिए भी घेरा। कमलनाथ ने कहा कि मोदी ने रोजगार के अवसर बनाने और विदेशों से कालाधन लाने का वादा किया था, जिसमें से विफल रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी ने करोड़ों नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन कितने युवाओं को रोजगार मिला? मोदी ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन किसके अच्छे दिन आए? मोदी ने विदेशों से कालाधन लाने का वादा किया था, वह पैसा कहां है?’’ बता दें कि मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को चुनाव होगा।