Loksabha Elections 2019: कांग्रेस की सातवीं लिस्ट जारी, राज बब्बर और इमरान प्रतापगढ़ी को मिला टिकट

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कुल 35 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. खास बात यह है कि नई सूची में यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर की सीट बदल दी गई है. अब वे मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, इमरान प्रताप‍गढ़ी को मुरादाबाद से उतारा गया है.

देर रात कांग्रेस की ओर से जारी इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ की 4, जम्मू-कश्मीर की 3, ओडिशा की 2, तमिलनाडु की 8, त्रिपुरा की 2, महाराष्ट्र की 5, तेलंगाना की एक, उत्तर प्रदेश की 9 और पुडुचेरी की एक सीट पर प्रत्याशियों का नाम जारी किया गया है.

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी को तेलंगाना की खमम सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को पार्टी ने जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनावों के लिए 54 प्रत्याशियों की सूची भी जारी की है.

कांग्रेस के अलावा बीजेपी ने भी देर रात प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की. आंध्र प्रदेश की 23, महाराष्ट्र की 6, ओडिशा की 5, मेघालय की एक और असम की एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. पार्टी ने अपनी पहली सूची में 184 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. तो वहीं, दूसरी सूची में सिर्फ एक नाम शामिल था. इस तरह अब तक कुल 220 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है.