NIA ने कंप्यूटर इंजीनियर के घर पर मारा छापा, हार्ड डिस्क सहित जब्त किए कई दस्तावेज

Spread the love

कोयम्बटूर। तमिलनाडु के कोयम्बटूर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में केरल के रहने वाले एक कंप्यूटर सेवा इंजीनियर के घर पर छापेमारी की, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इंजीनियर के घर से हार्ड डिस्क और कुछ दस्तावेज बरामद किए है।

एनआईए ने इंजीनियर के घर की पूरी छान-बीन की। ये मामला कोयम्बटूर के शांति नगर का है। इंजीनियर के घर मिले हार्ड डिस्क और दस्तावेजों की एनआईए जांच कर रही है। 

इससे पहले कासरगोड़ आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रियास अबू बकर नाम के शख्स को आतंकी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। अबू बकर को कोच्चि की अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। एनआईए की पूछताछ में अबू बकर ने खुलासा किया कि वह फरार चल रहे एक अन्य आरोपी अब्दुल राशिद अब्दुल्ला के साथ पिछले काफी समय से ऑनलाइन संपर्क में था। उसकी एक क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हुई थी जो दूसरों को भारत में आतंकी हमलों के लिए उकसाता था।

पूछताछ में अबू बकर ने खुलासा किया है कि वह वालपट्टनम आईएसआईएस केस मामले के आरोपी अब्दुल कय्यूम के साथ भी ऑनलाइन संपर्क में था, जो उस समय सीरिया में था। इस पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे। अबू बकर ने बताया कि वह श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों के आरोपी जाहरान हाशिम के भाषण और वीडियो सुनता था।

यहीं नहीं वह जाकिर नाईक के भाषण भी सुनता था। अबू बकर ने स्वीकार किया कि वह केरल में आत्मघाती करना चाहता था। एनआईए को पहले से ही इस बात सूचना मिल गई थी कि चार लोग, अब्दुल राशिद, अशफाक माजिद, अब्दुल कय्यूम जैसे कई आरोपियों के संपर्क में था जो पहले से ही अफगानिस्तान और सीरिया में रह रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *